महाराष्‍ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, क्‍या फ‍िर होगा लॉकडाउन? जानें क्‍या बोले अजित पवार

Ajit Pawar on Maharashtra lockdown: महाराष्‍ट्र में भी कोरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन की अटकलों के बीच उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार ने कहा कि हालात की समीक्षा की जा रही है।

महाराष्‍ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, क्‍या फ‍िर होगा लॉकडाउन? जानें क्‍या बोले अजित पवार
महाराष्‍ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, क्‍या फ‍िर होगा लॉकडाउन? जानें क्‍या बोले अजित पवार  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली के बाद महाराष्‍ट्र में भी कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है
  • बाजारों में भीड़ और एहतियातों का पालन नहीं करना एक बड़ी समस्‍या बनती जा रही है
  • इस बीच महाराष्‍ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन लागू किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं

मुंबई : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों में कोरोना संक्रमण तबाही मचा रहा है। दिल्‍ली में जहां संक्रमण के बढ़ते मामलों को कोरोना की दूसरी लहर बताया रहा है, वहीं महाराष्‍ट्र में भी जल्‍द ऐसी ही आशंका जताई जा रही है। इस बीच विभिन्‍न गतिविधियों और बाजारों में लोगों की बढ़ती भीड़ का प्रबंधन प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है। इस बीच ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यहां फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

महाराष्‍ट्र में फिर से लॉकडाउन पर चर्चाओं के बीच राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार ने कहा, 'दिवाली के समय भारी भीड़ थी। गणेश चतुर्थी के समय भी हमने भीड़ देखी। हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं। हम अगले 8-10 दिनों में स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा।'

उन्‍होंने कहा, 'दिवाली के दौरान भारी भीड़ थी। लोग इस तरह बाहर निकल रहे थे, जैसे भीड़ से खुद कोरोना की मौत हो जाए। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि दूसरी लहर आ सकती है। स्कूलों को शुरू करने के लिए सरकार ने बहुत सारे नियम तय किए हैं। वहां स्‍वच्‍छता और सैनिटाइजेशन को लेकर भी नियम तय किए गए हैं।'

उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17.74 लाख से अधिक हो गए हैं, जबकि कुल 46,573 लोगों की जान इस घातक संक्रमण से हुई है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर