CM योगी ने दी दीपोत्सव की बधाई, बोले-14 नवम्बर को काशी धाम में स्थापित होगी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति

Maa Annapurna statue : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि11 नवम्बर को मूर्ति हमें मिलेगी। दिल्ली से चलकर कासगंज से सोरों में विश्राम होगा। इसके बाद 13 नवंबर को कानपुर से उन्नाव, लखनऊ होते हुए यह मूर्ति अयोध्या आएगी

  Yogi Adityanath extends greeting to people on Diwali , maa annapurna statue
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दीपोत्सव की बधाई दी।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दीपोत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं
  • सीएम योगी ने निर्धन और कमजोर वर्गों के लोगों के साथ पर्व मनाने की अपील की
  • मुख्यमंत्री ने बताया कि 100 साल पहले काशी से चोरी हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति मिल गई है

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि मिल-जुलकर खुशियां बांटने से पर्व का उल्लास बढ़ता है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों सहित प्रदेश सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों से दीपावली पर समाज के निर्धन और कमजोर वर्गों के लोगों के साथ पर्व की खुशियों में सम्मिलित होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा दीपावली पर केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों सहित अन्य जरूरतमंदों के आवास पर पहुंचकर दीप जलाने तथा मिष्ठान वितरित किए जाने से समाज के सभी लोगों के लिए दीपावली का यह पर्व विशेष हो जाएगा।

11 नवंबर को दिल्ली में हमें मिलेगी मूर्ति-सीएम

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के प्रयास से भारत की विरासत को वैश्विक मंच पर स्थान प्राप्त हुआ। उनके प्रयास से 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जा रह। इससे 200 देश जुड़े। प्रयागराज कुंभ को वैश्विक मान्यता, आयुष को दुनिया में मान्यता मिली। इसके अलावा आयुर्वेद को विश्व में स्थान मिला। यूपी के सीएम ने कहा कि 100 वर्ष पहले काशी से मां अन्नपूर्णा की मूर्ति चोरी हुई थी जो कई हाथों से होकर कनाडा के एक विश्वविद्यालय तक पहुंच गई। पीएम मोदी की अनुकम्पा से यह मूर्ति यूपी को प्राप्त हो रही है। यूपी सरकार 11 नवम्बर को यह मूर्ति दिल्ली में प्राप्त करेंगे। 

यूपी के कई शहरों से गुजरेगी यह मूर्ति

11 नवम्बर को गोपाष्टमी के दिन मूर्ति हमें मिलेगी। दिल्ली से चलकर कासगंज से सोरों में विश्राम होगा। इसके बाद 13 नवंबर को कानपुर से उन्नाव, लखनऊ होते हुए यह मूर्ति अयोध्या आएगी। 14 नवंबर को यह मूर्ति काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगी। 11 नवम्बर से यात्रा शुरू होकर 14 नवम्बर को मां की मूर्ति काशी पहुंचेगी। 14 नवम्बर को काशी धाम में मूर्ति की स्थापना होगी। 

विदेश गईं 75 प्रतिशत मूर्तियां वापस आईं-रेड्डी

इस मौके पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि हमने कनाडा से मां अन्नपूर्णा की मूर्ति प्राप्त की है। पीएम मोदी के प्रयास से हमें मूर्ति प्राप्त करने में सहयोग मिला। यूपी में जिस स्थान से यह मूर्ति गई थी हम उसे वहीं पहुचाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के प्रयासों से विदेश गईं 75 प्रतिशत मूर्तियां देश में वापस आ गई हैं। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर