'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का असर, AIMIM के पोस्टर से हटाया गया फैजाबाद का नाम

प्रशासन असदुद्दीन ओवैसी की इस रैली को लेकर पहले से ही काफी सतर्क था। उसने ओवैसी की पार्टी को पहले ही आगाह कर दिया था कि एआईएमआईएम प्रमुख अपनी जनसभा में किसी तरह का भड़काऊ बयान नहीं देंगे।

Times Now Navbharat Impact faizabad name removed from AIMIM poster in Ayodhya
एआईएमआईएम के पोस्टर से हटा फैजाबाद का नाम। 

मुख्य बातें

  • अयोध्या जिले की रूदौली में ओवैसी की जनसभा में लखे थे फैजाबाद नाम वाले पोस्टर
  • 'टाइम्स नाउ नवभारत' के खबर दिखाए जाने के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन
  • सभी पोस्टर से फैजाबाद नाम हटाए गए, नाम पर स्टीकर चिपकाए गए

लखनऊ : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के पोस्टर में अयोध्या की जगह फैजाबाद नाम लिखे जाने पर 'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का असर हुआ है। चैनल के खबर दिखाए जाने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आनन-फानन में इन पोस्टर से फैजाबाद नाम हटवाया। जिन पोस्टर से फैजाबाद नाम नहीं हटाया जा सकता था, वहां पर स्टीकर चिपकाए गए। दरअसल, अयोध्या के रूदौली में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की एक होनी वाली जनसभा के लिए बैनर-पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टर में अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा हुआ था जिस पर 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने खबर दिखाई।  

पुलिस ने सभी पोस्टर से फैजाबाद नाम हटवाया
प्रशासन इस रैली को लेकर पहले से ही काफी सतर्क था। उसने ओवैसी की पार्टी को पहले ही आगाह कर दिया था कि एआईएमआईएम प्रमुख अपनी जनसभा में किसी तरह का भड़काऊ बयान नहीं देंगे लेकिन चैनल पर जब यह खबर चली तो प्रशासन हरकत में आ गया और उसने सभी पोस्टर से फैजाबाद नाम हटवाए। वहीं, ओवैसी के समर्थकों का कहना है कि नगर निगम और शहर का नाम आज भी फैजाबाद है और जिस स्थान रूदौली पर जनसभा होनी है, वह जगह भी फैजाबाद शहर के तहत आता है। यहां लोगों का कहना है कि कुछ लोग रात के समय आए और ये पोस्टर लगा गए।   

100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे ओवैसी
इस गठबंधन में शामिल होने के लिए आम आदमी पार्टी और भीम आर्मी को भी न्योता भेजा गया है। राज्य में विधानसभा की 403 सीटें हैं और इनमें से 100 से ज्यादा सीटें मुस्लिम बहुल हैं। इन सीटों पर मुस्लिम मतदाता चुनाव नतीजों को प्रभावित करते हैं। इसे देखते हुए ही ओवैसी ने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहते हैं। 

(अमित कुमार की रिपोर्ट)

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर