अयोध्या से फैजाबाद लिखे पोस्टर हटाए जाएंगे, रूदौली में होनी है ओवैसी की जनसभा

AIMIM rally in Ayodhya : अयोध्या के रूदौली में असदुद्दीन ओवैसी की रैली होनी है। पुलिस ने एआईएमआईएम समर्थकों से या तो पोस्टर हटाने या जहां पर फैजाबाद लिखा है, वहां स्टीकर चिपकाने के लिए कहा है।

posters mentioning Ayodhya as Faizabad will be removed from owaisi rally
अयोध्या के रूदौली में जनसभा करेंगे ओवैसी। 

मुख्य बातें

  • अयोध्या के रूदौली से अपने चुनाव अभियान का आगाज करेंगे ओवैसी
  • अयोध्या की जगह पोस्टर में फैजाबाद लिखने से विवाद गहराया
  • प्रशासन ने ओवैसी के समर्थकों से पोस्टर हटाने के निर्देश दिए हैं

लखनऊ : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी की अयोध्या रैली से पहले फैजाबाद लिखे पोस्टर हटाए जाएंगे। प्रशासन ने इन पोस्टर को हटाने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि ओवैसी के समर्थकों ने ये पोस्टर लगाए थे। अयोध्या के रूदौली से ओवैसी यूपी चुनाव का आगाज करने वाले हैं। आज से तीन दिवसीय दौरे पर हैं। अयोध्या के बाद उनकी सुल्तानपुर एवं बाराबंकी में रैली होगी। पुलिस ने एआईएमआईएम समर्थकों से या तो पोस्टर हटाने या जहां पर फैजाबाद लिखा है, वहां स्टीकर चिपकाने के लिए कहा है। ओवैसी के समर्थकों का कहना कि शहर और नगर निगम आज भी फैजाबाद के नाम से जाने जाते हैं। रैली में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। 

यूपी सरकार ने बदला फैजाबाद का नाम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह नवंबर 2018 को फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया। इससे पहले योगी सरकार इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर चुकी थी। ओवैसी ने कहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में वह राज्य की 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खडा करेंगे। भागीदारी संकल्प मोर्चा में राज्य के छोटे-छोटे दल शामिल हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हिस्सा रह चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर भी इस मोर्चे से जुड़े हैं। मोर्चे में जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रीय उदय पार्टी और जनता क्रांति पार्टी जैसे दल भी हैं। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर