यूपी के 75,000 लाभार्थियों को मिला आवास, PMAY-U के तहत PM मोदी ने सौंपी घर की चाबी 

PM Modi Lucknow visit : प्रधानमंत्री आवास योजना-अर्बन (PMAY-U) के तहत पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूपी के 75 जिलों के 75,000 लाभार्थियों को उनके आवास की चाबी सौंपी।

Lucknow: PM Modi digitally handover keys of PMAY-U houses to 75,000 beneficiaries
यूपी के 75,000 लाभार्थियों को मिला आवास। 

मुख्य बातें

  • पीएमएवाई-यू के तहत यूपी के 75 जिलों के 75,000 लाभार्थियों को मिली उनके आवास की चाबी
  • पीएम ने इन डिजिटल तरीके से लाभार्थियों को सौंपी चीबा, प्रधानमंत्री ने उनसे बातचीत भी की
  • राजनाथ सिंह ने कहा कि न्यू इंडिया के सपने को साकार करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं पीएम

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ में प्रधानमंत्री आवास योजना-अर्बन के तहत 75 जिलों के 75,000 लाभार्थियों को उनके आवास की चाबी सौंपी। इस वर्चुअल कार्यक्रम में इस योजना के पात्र शामिल थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने इस योजना के लाभार्थियों से बातचीत भी की। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में अर्बन कॉन्क्लेव आयोजित किए जाने से इस शहर के साथ-साथ अन्य शहरों को एक नई तस्वीर उभरकर सामने आएगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक नए भारत का सपना देखा। 

'न्यू इंडिया के सपने को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं PM'

राजनाथ सिंह ने कहा, 'इस सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री लगातार काम कर रहे हैं और देश इस सपने को पूरा होते हुए देख रहा है।' वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 17.3 लाख आवासों की मंजूरी दी गई है। अब तक 8.8 लाख लाभार्थियों को उनके आवास सौंपे जा चुके हैं। इस योजना के तहत पीएम मोदी और आवास लाभार्थियों को सौंपेंगे। 

पीएम ने लाभार्थियों को दिया टास्क

लाभार्थियों से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि  'लखनऊ आया हूं तो कुछ होमवर्क देने का मन है, मुझे पता चला है कि अयोध्या में दीपावली के अवसर पर साढ़े सात लाख दीए जलेंगे। मैं चाहता हूं जिन 9 लाख परिवारों को पीएम आवास मिला है वो सब अपने घरों पर दीये जलाएं। देखते है इन घरो में 18 लाख दीये जलते है या अयोध्या में...' ज्यादा

लखनऊ पहुंचे पीएम ने एक्सपो का दौर किया

इससे पहले पीएम मोदी ने लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'आजादी@75-न्यू अर्बन इंडिया : ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप' एक्सपो का दौरा किया। यहां शहर के विकास से जुड़ी रूपरेखा की उन्होंने जानकारी ली। उनके साथ इस मौके पर राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर