लखनऊ में 'समधी मुलाकात', मुलायम सिंह से मिले RJD नेता लालू प्रसाद यादव 

चारा घोटाला केस में सजायाफ्ता लालू यादव को कुछ समय पहले कोर्ट से जमानत मिली। वह इन दिनों जमानत पर अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।  

Lalu Yadav meets Mulayam Singh Yadav in Lucknow
लखनऊ में मुलायम से हुई लालू की मुलाकात। 

मुख्य बातें

  • लालू यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच लखनऊ में मुलाकात हुई
  • सपा नेता मुलायम और राजद नेता लालू के बीच पारिवारिक रिश्ते भी हैं
  • मुलाकात पर लालू यादव ने किया ट्वीट, बताया मुलाकात में क्या हुई बातचीत

लखनऊ : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे। लालू यादव और मुलायम सिंह के बीच पारिवारिक रिश्ते भी हैं। चारा घोटाला केस में सजायाफ्ता लालू यादव को कुछ समय पहले कोर्ट से जमानत मिली। वह इन दिनों जमानत पर अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। मुलायम सिंह से मुलाकात पर लालू यादव ने एक ट्वीट किया। 

लालू यादव का ट्वीट
इस ट्वीट में उन्होंने कहा, 'देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। खेत-खलिहान, गैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है।' पिछले कुछ वर्षों में मुलायम सिंह यादव की तबीयत भी बनती-बिगड़ती रही है। उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।  

मुलाकात के सियासी मायने भी
लालू-मुलायम की इस मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होने हैं। समझा जाता है कि इस मुलाकात में यूपी चुनावों पर चर्चा हुई होगी। राजद नेता ने अखिलेश यादव को चुनावी टिप्स भी दिए होंगे। 

सपा ने शुरू की है चुनावी तैयारी
चुनाव को देखते हुए अखिलेश के नेतृत्व में सपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पिछले चुनाव में सपा को नुकसान उठाना पड़ा और उसे केवल 47 सीटों पर जीत मिली। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि इस बार उनकी पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी। 

छोटे दलों से गठबंधन करेगी सपा
सपा इस बार ब्राह्मण सहित अगड़ी जातियों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रही है। चर्चा यह भी है कि वह आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। पिछले दिनों आप नेता संजय सिंह सपा अध्यक्ष से मुलाकात कर चुके हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर