योगी सरकार पर 'अमर्यादित टिप्पणी': यूपी के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी के खिलाफ 'राजद्रोह' का केस दर्ज [VIDEO]

Sedition Case against Aziz Qureshi: यूपी के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी पर केस दर्ज कर लिया गया है, योगी सरकार पर विवादित बयान देने की वजह से उन पर केस दर्ज कर लिया गया है।

former UP governor Aziz Qureshi
उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी पर रामपुर में केस दर्ज
  • कुरैशी ने योगी सरकार की तुलना शैतान, खून पीने वाले दरिंदे से कर दी
  • बीजेपी कार्यकर्ता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी (former UP governor Aziz Qureshi) पर केस दर्ज कर लिया गया है। योगी सरकार पर विवादित बयान देने की वजह से उन पर केस दर्ज कर लिया गया है, और उन्होंने कहा था कि ये इंसान और शैतान की बीच की लड़ाई है। रामपुर में यूपी पुलिस ने उनके खिलाफ राजद्रोह  का मामला (Sedition Case) दर्ज किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में बीजेपी कार्यकर्ता आकाश सक्सेना (Akash Saxena) की शिकायत पर कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पूर्व राज्यपाल के बयान पर विवाद खड़ा हो गया

बीजेपी नेता द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के अनुसार, अजीज कुरैशी द्वारा काफी लोगों की भीड़ के उपस्थिति में दिए गए उक्त बयान दो समुदायों एवं दो वर्गों की शत्रुता घृणा आदि की भावनाओं को बढ़ाने और भड़काने वाला है। गौर हो कि कुरैशी  सपा सांसद आजम खां के रामपुर स्थित घर गए थे और वहां पर उनकी पत्नी से मुलाकात की थी, पूर्व राज्यपाल ने वहीं पर बयान दिया था, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। 

कुरैशी ने योगी सरकार की तुलना शैतान, खून पीने वाले दरिंदे से कर दी

अजीज कुरैशी ने रामपुर में सपा सांसद आजम खान  की पत्नी से मुलाकात की थी इस दौरान उन्होंने आजम खान पर हुई कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा, कुरैशी ने योगी सरकार की तुलना शैतान, खून पीने वाले दरिंदे से कर दी। उन्होंने कहा कि आजम खान के साथ जो सरकार ने ज़ुल्म ज़्यादती की है उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर