CM योगी ने गरीबों को दी घर की सौगात, साढ़े 5 लाख लाभार्थियों को मिले पक्के मकान  

PM awas Yojana in Uttar Pradesh : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) और मुख्यमंत्री आवास योजना  (ग्रामीण) के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बने करीब 5.51 लाख पक्के आवास लाभार्थियों को सौंपे गए।

CM Yogi adityanath distributes house keys to five and half lakh poor beneficiaries
पीएम आवास योजना के तहत यूपी में गरीबों को मिले पक्के मकान।  |  तस्वीर साभार: PTI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गरीबों को घर की सौगात दी। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) और मुख्यमंत्री आवास योजना  (ग्रामीण) के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बने करीब 5.51 लाख पक्के आवास लाभार्थियों को सौंपे गए। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पार्कों में जिम बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही कहा कि देश के विकास के लिए सरकार और समाज दोनों को मिलकर काम करने की जरूरत है।

प्रत्येक पार्क में हो एक ओपन जिम का निर्माण-सीएम योगी
उन्होंने कहा, 'सबको मैं शुभकामनाएं और बधाई देता हूं। मैं प्रशासन से चाहता हूं कि वह पार्क में एक जगह ओपन जिम का भी निर्माण करे। इससे बच्चों में खेल एवं व्यायाम की गतिविधियों का बढ़ावा मिलेगा। पीएम मोदी ने 'खेलो इंडिया खेलो' के माध्यम से खिलाड़ियों को खेलने के लिए एक मंच दिया है।

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। पैरालंपिक में भी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। हर गांव को इसके लिए तैयार होना होगा। इसके साथ सभी को जुड़ना होगा। क्या हम अपने गांवों में सामुदायिक केंद्र बना सकते हैं। आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। हम विकास के लिए केवल सरकार पर आश्रित नहीं रह सकते। देश का विकास करने के लिए सरकार और समाज दोनों को मिलकर काम करना होगा।' 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर