लखनऊ: पिता को शराब पिलाने का विरोध करने पर बदमाशों ने ब्लेड से रेता बेटे का गला, मौत

Lucknow News: अपने पिता को शराब पिलाने का विरोध करना एक युवक को भारी पड़ा। युवक के इस विरोध से नाराज दबंगों ने ईंट-पत्‍थर से कुचल व गला रेत कर उसकी हत्‍या कर दी। हत्या के बाद बदमाश शव नाले में फेंक कर फरार हो गए।

Lucknow Murder
लखनऊ में गला रेत कर युवक की बेरहमी से हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पिता को शराब पिलाने का विरोध करने पर बेटे की हत्‍या
  • युवक को बहाने से अपने साथ ले गए आरोपी और कर दी हत्‍या
  • पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Lucknow Murder: लखनऊ में एक युवक की सिर्फ इसलिए गला रेत कर हत्‍या कर दी गई, क्‍योंकि वह अपने पिता को शराब पिलाने का विरोध कर रहा था। इससे नाराज कुछ दबंगों ने इमामबाड़ा आकड़-बाकड़ के रहने वाले 28 वर्षीय शाहिद मिर्जा को पहले बहाने से अपने ठिकाने पर बुलाया, फिर उसे पकड़ कर ईंट-पत्थर से सिर कुचला और ब्लेड से गला रेतकर हत्या कर दी। 

इस हत्या के बाद अपराध को छिपाने के लिए शव चौक फूलमंडी में कंचन मार्केट के पास बहते नाले में फेंक दिया। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में आक्रोश है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

सालों से नहीं पी रहे थे शराब, फिर भी ले गए साथ 

मृतक शाहिद मिर्जा के भाई आसिम मिर्जा ने बताया कि उनके पिता अकबर मिर्जा करीब पांच-छह साल से शराब नहीं पी रहे हैं। शुक्रवार दोपहर को इसी मोहल्ले का रहने वाला बकरीदी, चंदू और दो अन्य लोग उसके पिता को बहाने से बुलाकर अपने साथ ले गए। इसके बाद उन्हें जमकर शराब पिलाई। इन आरोपियों द्वारा पिता को शराब पिलाते हुए जरदोजी का काम करने वाले मृतक शाहिद ने देख लिया था। उसने इसका विरोध किया और पिता को लेकर घर आ गए।

नीबू पार्क के पास बुलाकर अपने साथ ले गए आरोपी

मृतक के भाई आसिम ने बताया कि रात करीब 11:00 भाई शाहिद घर पर बैठा था, तभी घर पर बकरीदी पहुंचा और वह उसके भाई को अपने साथ बुलाकर नीबू पार्क ले गया। वहां उसका साथी चंदू और एक अन्य साथी पहले से मौजूद थे। सभी आरोपी उसके भाई को वहां से अपने साथ चौक फूलमंडी ले गए। यहां उसे पकड़कर पहले ईंट-पत्थर से सिर फोड़ा, फिर ब्लेड से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी शव नाले में फेंक कर भाग निकले। नाले में शव देखकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना चौक पुलिस को दी, जिसने शव को नाले से निकलवाया और ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। घटना की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर चौक प्रशांत कुमार मिश्र ने बताया कि शाहिद का दोपहर में पिता को शराब पिलाने के विवाद में बकरीदी से झगड़ा हुआ था। इसके बाद देर रात बकरीदी ने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। बकरीदी और चंदू समेत तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दोनों नामजद आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर