योगी सरकार ने एक दिन में किए कोरोना के 2,99,373 टेस्‍ट, BJP ने थपथपाई पीठ

कोरोना की लड़ाई में योगी सरकार के कदमों की बीजेपी संगठन ने सराहना की है। एक दिन में रिकॉर्ड 2,99,373 टेस्‍ट करने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने ट्वीट कर सरकार की प्रशंसा की है।

Yogi government conducts 2,99,373 covid test in one day BJP applauds CM
योगी सरकार ने एक दिन में किए कोरोना के 2,99,373 टेस्‍ट। 

लखनऊ : देश के कई राज्य कोरोना संकट से जूझ रहे हैं। देश का अहम राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भी इस वायरस की चपेट में है। हालांकि वर्तमान स्थिति बदलती नजर आ रही है और योगी सरकार कोरोना से निपटने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रही है। प्रदेश के मुखिया यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कोरोना से लड़ाई में कई अहम उठा रहे हैं, इसमें अहम है कोरोना की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और उपचार की बेहतर व्यवस्था करना, प्रदेश सरकार इसके लिए सभी कारगर कदम उठा रही है।

मायने रखता है बीएल संतोष का ट्वीट
कोरोना की लड़ाई में योगी सरकार के कदमों की बीजेपी संगठन ने सराहना की है। एक दिन में रिकॉर्ड 2,99,373 टेस्‍ट करने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने ट्वीट कर सरकार की प्रशंसा की है। बीएल संतोष का योगी सरकार की सराहना करते हुए ट्वीट करना काफी अहम माना जा रहा है। चुंकि बीते दिनों प्रदेश के कई विधायक, मंत्रियों ने कोरोना प्रबंधन पर सवाल उठाए थे, ऐसे में महामंत्री संगठन बीएल संतोष का ट्वीट उन सभी को ये संदेश देता है कि योगी सरकार ठीक दिशा में काम कर रही है।

‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ की नीति कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अत्यन्त उपयोगी सिद्ध हो रही है। प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। पॉजिटिविटी दर निरन्तर घट रही है। रिकवरी दर में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए किये जा रहे प्रयासों को पूरी प्रतिबद्धता से जारी रखने के निर्देश दिये हैं।

प्रदेश में र‍िकवरी दर 91.4 प्रतिशत
वर्तमान में यह दर 91.4 प्रतिशत से अधिक है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर लगातार कम हो रही है। कोरोना संक्रमण में राज्य का कुल पॉजिटिविटी रेट 3.6 प्रतिशत है। पिछले 24 घण्टे में यह दर 2.45 प्रतिशत रही है। प्रदेश में पिछले 24 घण्टों में 2,99,327 कोविड टेस्ट किए गए, जो कि एक दिन में सम्पन्न कोरोना जांच की अब तक की सर्वाधिक संख्या है। इसमें 2,19,000 टेस्ट प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में किये गए। विगत 24 घण्टों में की गयी कोविड जांच में 1,22,172 आरटीपीसीआर टेस्ट भी शामिल है। प्रदेश में अब तक 4,55,31,018 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं।

नए केस 7,336, ठीक हुए 19,669
मुख्यमंत्री जी आज यहां वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घण्टों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 7,336 केस आए हैं। इसी अवधि में 19,669 संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार करके  डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 1,23,579 है, जो 30 अप्रैल, 2021 को कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या से 1,87,000 कम है। यह कमी 60 प्रतिशत से अधिक है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर