Lucknow Market Free Wi Fi: लखनऊ के इन पांच बाजारों में लोगों को मिलेगी फ्री वाईफाई की सुविधा

Lucknow Market Free Wi Fi: उत्तर प्रदेश की राजधानी के बाजार अब वाई-फाई सुविधा से परिपूर्ण होंगे। अभी शहर के पांच प्रमुख मार्केट में ये सुविधा मिलेगी। लोग खरीददारी करते हुए वाई-फाई की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। हालंकि इसकी समय-सीमा अभी तय नहीं की गई है।

 Wi-Fi in the markets of Lucknow
लखनऊ की 5 मार्केट में आम लोगों के लिए वाई-फाई की सुविधा (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • खरीददारी के साथ उठा सकेंगे फ्री वाई-फाई का लाभ
  • बैठक कर मेयर संयुक्ता ने दिया आदेश
  • फ्री वाई-फाई की समय सीमा अभी तय नहीं

Lucknow Market Free Wi-Fi: लखनऊ के पांच प्रमुख बाजार अमीनाबाद, आलमबाग मार्केट, भूतनाथ मार्केट, यहियागंज, चौक में आम लोग वाई-फाई की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। लोग खरीददारी के साथ-साथ फ्री वाईफाई की सुविधा भी उठा सकते है। इसके लिए मेयर संयुक्ता भाटिया ने आदेश भी जारी कर दिया है।  स्मार्ट बाजार के तहत फ्री वाई-फाई दिया जाएगा। लखनऊ शहर के पांचों बाजारों में वाईफाई सुविधा देने के लिए मेयर ने घर पर बैठक बुलाई थी ।

जानकारी के लिए बता दें कि मेयर संयुक्ता भाटिया ने बैठक में बताया कि बाजारों में फ्री वाईफाई सुविधा के साथ-साथ इन बाजारों में करीब एलईडी स्ट्रिप लाइट भी लगाई जाएगी। मेयर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि इसका काम गुरुवार से शुरू कर दिया जाएगा। आरआर विभाग के चीफ इंजीनियर राम नगीना त्रिपाठी के साथ बैठक कर मेयर ने यह आदेश जारी किया। इन बाजारों में इसके अलावा हेल्थ एटीएम कार्ड की भी सुविधा दी जाएगी। 

इन बाजारों में लगेंगी स्ट्रिप लाइटें

मिली जानकारी के अनुसार इन बाजारों के अंदर लगे पोल पर नगर निगम की तरफ से एलईडी स्ट्रिप लाइटें लगाने का काम किया जाएगा। इन पांच प्रमुख बाजारों में करीब तीस हजार से ज्यादा दुकानें है। जिसमें रोजाना करीब पांच लाख लोगों का आना जाना होता है। इन बाजारों में केवल अमीनाबाद में ही करीब 16 हजार से अधिक दुकानें है। यहां प्रतिदिन करीब डेढ़ से दो लाख लोग खरीददारी करने आते है। इस मार्केट के अलावा बाकी बाजारों को मिलाकर करीब तीन लाख लोगों का यहां प्रतिदिन आना होता है। मिलने वाली फ्री वाईफाई सेवा कितने समय के लिए होगी यह अभी तय नहीं की गई है।

मिलेंगी ये अन्य सुविधाएं

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रमुख पांच बाजारों में फ्री वाईफाई के अलावा गीला व सूखा कचरा अलग रखने वाले डस्टबिन लगाया जाएगा, दिव्यांगों और चलने में असमर्थ व्यक्तियों के लिए मुफ्त व्हीलचेयर की व्यवस्था होगी, हर चौराहे पर हर दिशा की ओर कैमरे लगाना और कंट्रोल रूम से 24 घंटे निगरानी की जाएगी, हजरतगंज की तर्ज पर यहां बाज़ार में सभी दुकानों को एक ही रंग में रंगा जाएगा, इत्यादि ऐसे कई काम है जो इन बाजारों में किए जाएंगे। आमजन के लिए ये सुविधाएं लाभप्रद होंगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर