UP Lockdown News: पूरे यूपी में वीकेंड लॉकडाउन, जानें क्या है बंद और क्या है खुला

कोरोना की चेन को ब्रेक करने के लिए यूपी में आज से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि क्या खुला है और किस पर ताला लटका है।

UP Lockdown News: पूरे यूपी में वीकेंड लॉकडाउन, जानें क्या है बंद और क्या है खुला
यूपी में कोरोना के महाविस्फोट के बाद वीकेंड लॉकडाउन 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन 15 मई तक होगा। सप्ताहांत की लॉकडाउन कल रात 8 बजे से शुरू हुई। और यह 26 अप्रैल को सुबह 7:00 बजे तक रहेगा। सप्ताहांत का तालाबंदी राज्य में पहले से मौजूद रात के कर्फ्यू के अतिरिक्त आया। सप्ताहांत के लॉकडाउन की घोषणा करते हुए, यूपी सरकार ने उन जिलों में रात के कर्फ्यू की समय सीमा में दो और घंटे की वृद्धि की, जिनमें फिलहाल 500 से अधिक सक्रिय कोविद मामले हैं।

इन्हें है पाबंदी से छूट

  1. औद्योगिक गतिविधियाँ
  2. शादी समारोह (100 लोगों की टोपी, बंद क्षेत्रों में 50 लोग)आवश्यक सेवाएं
  3. अनुसूचित परीक्षा
  4. सैनिटाइटर और चिकित्सा उपकरण निर्माण 
  5. सतत प्रक्रिया उद्योग
  6. अंतिम संस्कार सेवाएं (20 लोगों की टोपी के साथ)
  7. सार्वजनिक परिवहन, विशेष रूप से राज्य द्वारा संचालित बसें (50 प्रतिशत क्षमता पर)
  8. चिकित्सा आपातकालीन सेवाए

इन पर हैं पाबंदी

  1. बाजार
  2. व्यवसायिक गतिविधि
  3. कार्यालय

वायरस का चेन टूटना जरूरी
यूपी सरकार का कहना है कि कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए इस तरह के कदम उठाए गए हैं। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए तरह तरह के इंतजाम किए गए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। बता दें कि यूपी के अस्पतालों में इस समय आक्सीजन की किल्लत के साथ साथ बेड्स की भी दिक्कत है। हालांकि प्रदेश सरकार लोगों को भरोसा दे रही है कि परेशान होने की आवश्यकता नहीं है बहुत जल्द ही हालात पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर