MLC Election Results: UP विधान परिषद चुनाव की मतगणना जारी, नतीजों का इंतजार

UP MLC Election: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के 11 सीटों पर हुए चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। कुल 199 उम्मीदवारों का भविष्य मंगलवार को मतपेटियों में बंद हो गया था।

UP MLC election Counting begins for 11 seats of graduate & teacher quota of Uttar Pradesh Legislative Council
UP MLC Election की मतगणना शुरू, शाम तक सामने आएंगे नतीजे 

मुख्य बातें

  • यूपी MLC Election की मतगणना जारी, नतीजों का इंतजार
  • 11 सीटों के लिए मंगलवार को चुनाव में औसत 55.47 प्रतिशत हुआ था मतदान
  • काउंटिग स्थलों के बाहर किए गए हैं सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद के खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए मंगलवार को हुए चुनाव की मतगणना जारी है। इस चुनाव में औसत 55.47 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला। सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन के नतीजे आएंगे और उसके बाद स्नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित होंगे। लखनऊ में रमा बाई रैली स्थल पर 28 टेबलों मतगणना हो रही है। मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पहला रूझान दोपहर तक आने की उम्मीद है। मेरठ के डीएम के. बालाजी ने बताया, 'उचित व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हो गई है। उम्मीदवार / चुनाव एजेंट अंदर मौजूद हो सकते हैं लेकिन एक समय में केवल एक ही व्यक्ति को अनुमति दी गई है।'

हुआ था कुल 55 फीसदी से अधिक मतदान

मंगलवार को मतदान सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक चला था।  चुनाव आयोग के मुताबिक आगरा खंड स्‍नातक में 41.56 प्रतिशत, इलाहाबाद झांसी खंड स्‍नातक में 41.10 प्रतिशत, लखनऊ खंड स्‍नातक में 36.74 प्रतिशत, मेरठ खंड स्‍नातक में 42.86 प्रतिशत, वाराणसी खंड स्‍नातक में 39 .33 प्रतिशत मतदान हुआ। खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र आगरा में 70 .78, बरेली-मुरादाबाद खंड में 73 .48 प्रतिशत, गोरखपुर-फैज़ाबाद में 73 .94, लखनऊ खंड में 58 .99 प्रतिशत, मेरठ खंड में 62 .60 और वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 68 .83 प्रतिशत मतदान हुआ।

हुआ था हंगामा

विधानपरिषद की 11 सीटों के चुनाव में भाजपा, सपा, कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय समेत कुल 199 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। इसमें पांच खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में 114 प्रत्याशी तथा छह खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में 85 प्रत्याशी मैदान में हैं। फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद बूथ पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जबकि राजेपुर में भाजपा नेता का मतपत्र फाड़ने का आरोप दारोगा पर लगा जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर