UP: कोरोना टीकाकरण में योगी सरकार का रिकॉर्ड, एक दिन में लगाए 3,11,351 टीके

उत्‍तर प्रदेश ने एक दिन में सर्वाधिक कोविड वैक्‍सीनेशन का रिकॉर्ड बनाया है। बीते द‍िन यूपी में 3,11,351 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। वैक्सीनेशन ड्राइव में कोई राज्य यूपी के आसपास भी नही है।

UP government sets record in corona vaccination in a day
कोरोना टीकाकरण में योगी सरकार का रिकॉर्ड, एक दिन में लगाए 3,11,351 टीके।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • एक दिन में तीन लाख से अधिक टीका लगाने वाला पहला राज्‍य बना UP
  • राज्य में अब तब 30 लाख से अधिक लोगों को लग चुका है कोरोना का टीका
  • कोविड प्रबंधन के लिए सीएम योगी की तारीफ कर चुके हैं पीएम मोदी

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने अपने कोविड प्रबंधन से पूरे देश के सामने एक नजीर पेश की। यूपी के शानदार कोविड प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ की पीठ थपथपाई थी। यूपी ने 24 करोड़ की आबादी को कोरोना विस्‍फोट से बचाया और फ‍िर सर्वाधिक कोरोना जांच कर देश के सामने एक उदाहरण प्रस्‍तुत किया। अब कोविड वैक्‍सीनेशन के मामले में भी यूपी रिकॉर्ड बना रहा है।

एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का रिकॉर्ड
उत्‍तर प्रदेश ने एक दिन में सर्वाधिक कोविड वैक्‍सीनेशन का रिकॉर्ड बनाया है। बीते द‍िन यूपी में 3,11,351 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। वैक्सीनेशन ड्राइव में कोई राज्य यूपी के आसपास भी नही है। उत्‍तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर (आईएएस) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, एक दिन में तीन लाख से अधिक वैक्‍सीन लगाने वाला यूपी पहला राज्‍य है। किसी भी अन्‍य राज्‍य ने तीन लाख वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य पार नहीं किया है। वहीं राज्य में अब तक 30 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। यह दूसरी बार है जब यूपी में एक दिन में तीन लाख से ज़्यादा टीके लगाए हैं।

यह संख्पा होगी पांच लाख 
यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि जल्‍द ही उत्‍तर प्रदेश प्रतिदिन पांच लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाएगा। यह लक्ष्‍य तय किया गया है जिसे जल्‍द पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश भर के मेडिकल कॉलेज/जिला चिकित्सालय में सोमवार से शनिवार तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

देश में कोरोना मामलों में उछाल
देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और कोरोना की ये नई लहर डरा रही है। मामलों की संख्‍या में इजाफा देखते हुए कई राज्‍यों ने प्रमुख शहरों में लॉकडाउन या रात्रि लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है। एक तरफ व्‍यापक स्‍तर पर टीकाकरण अभिनयान चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ मामलों में उछाल देखा जा रहा है। महाराष्‍ट्र में नागपुर में इसके बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां लॉकडाउन लगाया गया है वहीं पंजाब के कुछ इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की जा चुकी है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर