कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आते ही एक्शन में CM योगी, DRDO के कोविड सेंटर का लिया जायजा 

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डीआरडीओ लखनऊ में 450 बेड्स की क्षमता वाले कोविंड सेंटर का निर्माण कर रहा है। इसके अलावा उसकी ओर से वाराणसी में 750 बेड्स के एक सेंटर का निर्माण किया जा रहा है।

UP CM Yogi Aditynath takes stock of DRDO covid-19 center i Lucknow
कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आते ही एक्शन में CM योगी। 

मुख्य बातें

  • कोरोना से संक्रमित हुए थे सीएम योगी आदित्यनाथ, खुद को आइसोलेसन में रखा था
  • रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोरोना के खिलाफ अपनी महिम में फिर हुए सक्रिय
  • लखनऊ में डीआरडीओ की तरफ से बनाए जा रहे कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया

लखनऊ : कोरोना की अपनी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस महामारी के खिलाफ अपने अभियान में सक्रिय हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लखनऊ में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से तैयार किए जा रहे कोविड-19 सेंटर की प्रगति का जायजा लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य जल्द पूरा होने की उम्मीद जताई। सीम ने आज सुबह बताया कि उनकी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद कहा। 

लखनऊ में कोविड-19 सेंटर का निर्माण कर रहा DRDO
कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डीआरडीओ लखनऊ में 450 बेड्स की क्षमता वाले कोविंड सेंटर का निर्माण कर रहा है। इसके अलावा उसकी ओर से वाराणसी में 750 बेड्स के एक सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में इस सेंटर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। इस सेंटर में आईसीयू वार्डस, वेटिलेटर्स और ऑक्सीजन बेड्स की सुविधा होगी।   

सीएम ने 33 हजार बेड बढ़ाने के निर्देश दिए
मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में 33 हजार बेड और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, ताकि प्रदेश में बेडों को लेकर कोई किल्लत न रहे। कोरोना महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं। प्रदेश में किसी भी मरीज को बेड की किल्लत न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोविड संकट से निपटने के लिए प्रदेश में करीब 33 हजार बेड तत्काल बढ़ाने के निर्देश दिए। 

सभी 75 जिलों में बढ़ाए जाएंगे बेड्स
प्रदेश में फिलहाल एल-1, एल-2, एल-3 के करीब एक लाख 80 हजार बेड के अतिरिक्त 33 हजार और बेडों को बढ़ाने का निर्देश सीएम ने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को 15 हजार और चिकित्सा शिक्षा विभाग को 18 हजार अतिरिक्त बेड तत्काल बढ़ाने की जिम्मेदारी दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 हजार बेड के सापेक्ष प्रदेश के सभी 75 जिलों में निगरानी करते हुए तत्काल 200 बेड बढ़ाए जाएंगे।

कोरोना दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है राज्य
कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित होने वाले राज्यों में यूपी भी शामिल है। पिछले कुछ दिनों में यहां संक्रमण की संख्या में तेज वृद्धि हुई है। संक्रमण के मामलों पर रोक लगाने के लिए यूपी सरकार ने वीकेंड पर लगने वाले लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। शुक्रवार रात आठ बजे लगने वाला लॉकडाउन इस बार मंगलवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं एवं गतिविधियां जारी रहेंगी। बाजार, दुकानों, शॉपिंग मॉल्स एवं रेस्तरां बंद रहेंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर