Lucknow: इतनी सी उम्र में किया मर्डर! उधार के पैसे वापस ना देने के लिए नाबालिग लड़कों ने की चोथी क्लास के दोस्त की हत्या

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के पड़ोसी जिले हरदोई में छात्र की बेरहमी से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रुपये के लेनदेन को लेकर दोस्तों ने ही दोस्त की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। 

Lucknow News
लखनऊ में चौथी के छात्र को उधार के पैसे वापस मांगना पड़ा महंगा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हरदोई के पाली थानाक्षेत्र में रुपये के लेनदेन को लेकर दोस्तों ने ही की गला रेतकर हत्या
  • हरदोई के पाली क्षेत्र के मोहल्ला शेखसराय का हस्सान चौथी क्लास का छात्र था
  • पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के पड़ोसी जिले हरदोई के पाली थानाक्षेत्र में रुपये के लेनदेन को लेकर दोस्तों ने ही दोस्त की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। हरदोई के पाली क्षेत्र का मोहल्ला शेखसराय निवासी हस्सान चौथी क्लास का छात्र था।

छात्र अपनी पढ़ाई के साथ-साथ रेफ्रिजरेटर बनाने का काम भी सीख रहा था। उसकी दोस्ती मोहल्ले के ही तीन लड़कों के साथ थी। इन चारों के बीच कुछ दिनों से रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। वहीं शुक्रवार की रात हस्सान ताजिया देखने गया था। जहां उसका पैसे को लेकर दोस्तों से विवाद हो गया। वहां मौजूद आसपास के लोगों ने समझा बुझा कर विवाद  खत्म करा दिया।

तालाब के किनारे ले जाकर गला रेत कर हत्या

आरोप है कि तीनों लड़कों ने मिलकर शुक्रवार रात को लगभग बारह बजे हस्सान को घर से लगभग 500 मीटर दूर दक्षिण दिशा में एक तालाब के किनारे ले जाकर बेहरमी से उसका गला रेत कर हत्या कर दी। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हस्सान की मां चंदा ने कहा कि वह दो भाइयों में सबसे छोटा था। 

हत्या की खबर फैलने पर जमा हुई भारी भीड़

दोस्तों ने उसके हाथ पैर बांधकर गला काट कर हत्या कर दी और शव को छोड़कर भाग गए। दोस्तों द्वारा अपने साथी का गला काटकर हत्या की खबर फैलने पर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर दोनों आरोपितों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गई है। इस घटना को अंजाम देने में उनके साथ और कौन था पुलिस इसकी भी जानकारी करने में जुटी हुई है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी एडिशनल पश्चिमी दुर्गेश सिंह, सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय ने घटनास्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रुपये के लेनदेन को लेकर लड़के की हत्या की गई है। वहीं घटनास्थल से चाकू बरामद किया गया है, पुलिस की टीम घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर