Lucknow News: लखनऊ में कक्षा सात की छात्रा ने लगाई फांसी, बेटी को फंदे से लटका देखा तो घर में मचा चीख-पुकार

Lucknow Crime News: लखनऊ में कक्षा सात में पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। परिवार जनों बेटी को फंदे से लटका देख उसे उतारकर पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Lucknow Crime News
लखनऊ में सातवीं की छात्रा ने किया सुसाइड   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ के आशियाना इलाके में रहने वाली कक्षा सात की छात्रा ने लगाई फांसी
  • अस्पताल में डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया
  • छात्रा के फांसी लगाने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका

Lucknow Crime News: राजधानी में कक्षा सात में पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। छात्रा ने किस कारण से ऐसा की कुछ भी पता नहीं चल सका। आशियाना इलाके के सेक्टर-एच में रहने वाली कक्षा सात की छात्रा ने अपने घर के प्रथम तल पर बने कमरे में फांसी लगा ली। परिवारीजनों बेटी को फंदे से लटका देख उसे उतारकर पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं छात्रा के परिवार जनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। इस पर प्रशासन ने छात्रा के शव को परिवारीजनों को दे दिया। 

नहीं पता चल सका आत्महत्या का कारण

आशियाना कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले सरोजनीनगर ब्लॉक में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत गोविंद कुमार वर्मा, अपनी पत्नी पूनम और तीन बच्चों के साथ आशियाना सेक्टर-एच में रहते हैं। उनकी बड़ी बेटी मंदिरा वर्मा जिसकी आयु 14 थी। शनिवार को दिन में नाश्ता करने के बाद वह प्रथम तल पर बने अपने कमरे में चली गई। उसने कमरे में बने पंखे के हुक से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। मां ने बेटी को फंदे से लटका देखा तो घर में चीख-पुकार मच गई। परिवार जनों बेटी को आनन-फानन में फांसी के फंदे से उतारकर एक निजी अस्पताल लेकर गए, जहां पर डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस से परिवार जनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। जिस पर पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को परिवार जनों को सौंप दिया। वहीं परिवार जनों के अनुसार, छात्रा लखनऊ के एलपीएस स्कूल में कक्षा सात में पढ़ाई करती थी। पुलिस ने छात्रा के कमरे की सघन जांच की, लेकिन छात्रा के फांसी लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। वहां पर कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर