Ram Gopal Yadav : CM योगी से मिले रामगोपाल यादव, मुलाकात पर उठीं अटकलें तो सपा ने दी सफाई  

Ram Gopal Yadav meets Yogi Adityanath: राम गोपाल यादव सपा के वरिष्ठ नेता हैं। साल 2016 में सपा में नेतृत्व को लेकर जब खींचतान हुई थी तो उस समय राम गोपाल ने खुलकर अखिलेश यादव का समर्थन किया। साल 2017 में अखिलेश ने जब सपा की कमान संभाली तब से राम गोपाल सपा के महासचिव हैं। 

Samajwadi Party leader Ram Gopal meets Yogi adityanath in lucknow
योगी से मुलाकात पर उठीं अटकलें तो सपा ने दी सफाई। 
मुख्य बातें
  • सीएम योगी आदित्यनाथ के पांच कालिदास मार्ग स्थित आवास पर हुई मुलाकात
  • इस मुलाकात के बाद अटकलें उठने लगीं तो सपा ने ट्विटर पर दी सफाई
  • समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं राम गोपाल यादव, सपा के हैं कद्दावर नेता

Ram Gopal Yadav : लखनऊ में सोमवार को समाजवादी पार्टी के महासचिव एवं राज्यसभा के सदस्य राम गोपाल वर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। रिपोर्टों के मुताबिक इस मुलाकात के बारे में समाजवादी पार्टी की ओर से सफाई दी गई है। सपा का कहना है कि राम गोपाल यादव ने सीएम के साथ राज्य में 'पिछड़े एवं मुस्लिम समुदाय की दशा' के बारे में चर्चा की। सपा नेता ने पांच कालीदास मार्ग स्थित सीएम आदित्यनाथ के आवास पर उनसे मुलाकात की। 

सीएम योगी से राम गोपाल की मुलाकात अहम
राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से सीएम योगी से राम गोपाल यादव की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। यादव की इस समय सपा में हैसियत नंबर दो की मानी जाती है और वह पूर्वी सीएम अखिलेश यादव के मुख्य सिपहसलारों में से एक माने जाते हैं। सीएम योगी के साथ उनकी मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। 

अखिलेश यादव के चाचा हैं राम गोपाल
राज्‍यसभा सदस्‍य राम गोपाल यादव (76) समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा हैं और दोनों के बीच मधुर संबंध हैं। बाद में समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से लखनऊ में मुलाक़ात की। प्रदेशभर में पिछड़ों और मुसलमानों पर एकतरफा फर्जी मुकदमे दर्ज कर उनके उत्पीड़न के संदर्भ में की बात। फर्जी मुकदमों को वापस ले सरकार।'

अखिलेश ने दी है बड़ी जिम्मेदारी
राम गोपाल यादव सपा के वरिष्ठ नेता हैं। साल 2016 में सपा में नेतृत्व को लेकर जब खींचतान हुई थी तो उस समय राम गोपाल ने खुलकर अखिलेश यादव का समर्थन किया। साल 2017 में अखिलेश ने जब सपा की कमान संभाली तब से राम गोपाल सपा के महासचिव हैं। राज्यसभा में वह सपा के मुद्दों को जोर-शोर से उठाते रहे हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर