Lucknow: लखनऊ में रिटायर्ड इंजीनियर को बंधक बनाकर पीटा, फिर अश्लील वीडियो बनाया, वारदात की वजह चौंकाने वाली

Retired engineer Hostage: राजधानी लखनऊ में रिटायर्ड इंजीनियर को बंधक बनाकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने रिटायर्ड इंजीनियर का अश्लील वीडियो भी बनाया। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपियों ने पीड़ित से 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग भी की।

Retired engineer Hostage
लखनऊ में रिटायर्ड इंजीनियर को बंधक बनाकर की पिटाई  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में रिटायर्ड इंजीनियर की बंधक बनाकर पिटाई
  • आरोपियों ने रिटायर्ड इंजीनियर का बनाया अश्लील वीडियो
  • वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की

Retired engineer Hostage: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक रेलवे के रिटायर्ड इंजीनियर को बंधक बनाकर उसकी पिटाई की गई। उसके बाद उसे नग्न कर वीडियो बनाया गया। आरोपियों ने रिटायर्ड इंजीनियर से वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की। मामले में पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर लिया। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी अभिषेक गौड़, उसके चचेरे भाई व एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि ठेका नहीं मिलने से नाराज आरोपी अभिषेक ने इस वारदात को अंजाम दिया। 

डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि मूलरूप से उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर के काशीपुर के रहने वाले रामपाल सिंह रेलवे से रिटायर्ड इंजीनियर हैं। रामपाल ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि वह विभूतिखंड के वास्तुखंड में किराये के मकान में रहते हैं। रिटायर होने के बाद वह निजी कंपनी आर एंड सी इंफ्रा इंजीपर प्रा.लि. से जुड़ गए। 

एक सप्ताह पहले आरोपी रिटायर्ड इंजीनियर के घर रूका

रामपाल सिंह ने बताया कि वह इन दिनों अयोध्या के मध्य रेलवे लाइन के दोहरीकरण में तकनीकी पर्यवेक्षण का कार्य देख रहे हैं। कानपुर में काम करने के दौरान वह बिठूर के रहने वाले ठेकेदार अभिषेक गौड़ के संपर्क में आए थे। उन्होंने बताया कि अभिषेक को उनके जरिये कई कार्य मिले। एक सप्ताह पहले कार्य के सिलसिले में अभिषेक उनके वास्तुखंड स्थित घर पर आया था। यहां वह दो दिनों तक रुका था। रामपाल सिंह का आरोप है कि आठ अगस्त की रात को अभिषेक फिर यहां पहुंचा। इस दौरान उसके साथ उसका चचेरा भाई गोलू और दोस्त असलम भी था। रिटायर्ड इंजीनियर ने बताया कि कुछ देर बात करने के बाद उन्होंने दूसरे कमरे में ले जाकर मुझे बेड पर तार से हाथ-पैर बांधकर बंधक बना दिया। 

आरोपियों ने इंजीनियर का अश्लील वीडियो बनाया, रंगदारी मांगी

आरोपियों ने शोर मचाने पर बेडशीट फाड़कर मुंह पर बांध दी। आरोपियों ने नौ हजार रुपये, 30 हजार की घड़ी और चार डेबिट कार्ड लूटकर जान से मारने की धमकी देकर डेबिट कार्ड का पासवर्ड पूछा। इस दौरान अभिषेक ने बाहर जाकर एटीएम से पैसा निकालने का प्रयास किया। फिर वापस आया और गूगल पे व फोन पे से रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा। इस पर इंजीनियर ने कहा कि उसे ऐसे भुगतान करना नहीं आता है। आरोप है कि तीनों ने रुपये ट्रांसफर न होने पर कमरे में शराब पी। इंजीनियर का अश्लील वीडियो बनाया और 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। साथ ही धमकी दी कि अगर पैसा नहीं दिया तो किसी लड़की के साथ वीडियो एडिट कर वायरल कर दिया जाएगा। 

पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

आरोप है कि रातभर पिटाई के बाद आरोपी सुबह चार बजे इंजीनियर को घर में बंद कर फरार हो गए। इसके बाद वह किसी तरह मुक्त हुए और परिवार को सूचना दी। पीड़ित ने विभूतिखंड थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड डॉ. आशीष मिश्र ने बताया कि रामपाल की अभिषेक से पुरानी पहचान थी। कानपुर के बिठूर का अंडरपास उन्होंने ही बनवाया था। जांच में सामने आया कि अभिषेक पिछले हफ्ते उनसे रेलवे लाइन के दोहरीकरण का ठेका मांग रहा था, लेकिन उन्होंने अभिषेक को ठेका नहीं दिया। इसके बाद आरोपी अभिषेक ने लूट की योजना बनाई। पुलिस ने तीन आरोपी अभिषेक गौड़, गौरव और सविता को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की तलाश की जा रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर