यूपी में साप्‍ताहिक बंदी में भी खुलेंगे धार्मिक स्‍थल, एक समय में 5 श्रद्धालु रह सकेंगे मौजूद

यूपी सरकार के नए आदेश के मुताबिक धार्मिक स्‍थल यूपी में साप्‍ताहिक बंदी में भी खुलेंगे जिसमें एक समय में 5 श्रद्धालु मौजूद रह सकेंगे ।

यूपी में मंदिरों को लेकर गाइडलाइंस, उत्तर प्रदेश, योगी आदित्यनाथ, यूपी में साप्ताहिक बंदी में भी खुलेंगे मंदिर ,Guidelines regarding temples in UP, Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, temples will open even in weekly closure in UP
यूुपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • यूपी में साप्‍ताहिक बंदी में भी खुलेंगे धार्मिक स्‍थल
  • योगी सरकार ने जारी किया दिशा निर्देश,एक समय में 5 श्रद्धालु रह सकेंगे मौजूद
  • पुलिस को लोगों से व्‍यवहार में संवेदनशीलता बरतने की खास हिदायत

लखनऊ:  प्रदेश के धार्मिक स्‍थल अब साप्‍ताहिक बंदी के दिन भी खुलेंगे। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए लोग धार्मिक मान्‍यताओं की पूर्ति कर सकेंगे।   राज्‍य सरकार ने इसके दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। एक समय में धर्म स्‍थल के अंदर केवल 5 श्रद्धालु  ही मौजूद रह सकेंगे।

प्रदेश में कोरोना के लगातार घटते मामलों और तेजी से सामान्‍य होते हालात को देखते हुए योगी सरकार ने धार्मिक स्‍थलों को साप्‍ता‍हिक बंदी के दिन भी खुले रखने का फैसला लिया है। कोरोना के कारण लंबे समय से धार्मिक स्‍थलों के बंद रहने के कारण लोग अपने आराध्‍य के दर्शन और पूजन के लिए परेशान थे। इसको देखते हुए राज्‍य सरकार ने धार्मिक स्‍थलों को साप्‍ताहिक बंदी के दिन भी खोलने का फैसला किया है। सरकार ने कहीं भी अनावश्‍यक भीड़ नहीं जुटने देने के निर्देश पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दिया है।  

सरकार ने इस दौरान पुलिस को लोगों के साथ संवेदनशील व्‍यवहार करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस का सहयोगी रवैया अपनाते हुए सम्‍मानजनक तरीके से कानून का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। गौरतलब है कि कोरोना को काबू में करने के साथ ही योगी सरकार क्रम बद्ध तरीके से हालात को सामान्‍य करने में जुटी है।

सोमवार को प्रदेश में बाजार,रेस्‍टोरेंट और शापिंग माल रात नौ बजे तक के लिए खोल दिए गए। साप्‍ताहिक बंदी प्रदेश में फिलहाल लागू रहेगी। साप्‍ताहिक बंदी के दौरान बाजारों ,रिहायशी इलाकों और दफ़तरों को सेनिटाइज किया जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर