Pratapgarh Accident: प्रतापगढ़ में बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों समेत 14 की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Pratapgarh Road Accident News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक वाहन की एक ट्रक से टक्कर होने के बाद वाहन में यात्रा कर रहे 6 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई।

Pratapgarh
प्रतापगढ़ सड़क हादसा  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। प्रतापगढ़ के मानिकपुर पुलिस थाने की सीमा के तहत प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग पर एक ट्रक से वाहन टकरा गया। इसमें यात्रा कर रहे छह बच्चों सहित चौदह व्यक्तियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये सभी लोग बारात से लौट रहे थे। सभी बाराती शेखपुर गांव में शादी में शामिल होकर घर वापस लौट रहे थे। पुलिस ने गैस कटर से काटकर सभी शवों को बाहर निकाला। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। हाईवे पर तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी सड़क पर खड़े ट्रक से जा टकराई, जिससे हादसा हुआ।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बोलेरो गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में सभी की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो से शवों को निकालने में लगभग दो घण्टे का समय लगा। आर्य ने कहा कि पांच शवों को तो तुरंत निकाल लिया गया लेकिन बाकी को निकालने के लिये जेसीबी मशीन मंगाई गई और ट्रक के नीचे फंसी बोलेरो को निकालने के बाद उसमें से बाकी शव निकाले गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है तथा बोलेरो और ट्रक मालिक को पुलिस ने पूछताछ के लिये बुलाया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर