Humsafar Express: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 14 से बहाल होगी हमसफर एक्सप्रेस, हफ्ते में दो दिन होगा संचालन

Indian Railway: उत्‍तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए हमसफर एक्सप्रेस की सेवा 14 से बहाल करने की घोषणा की है। ट्रेन के संचालन से रेल यात्रियों का सफर आसान हो सकेगा।

Indian Railway
हमसफर एक्सप्रेस का 14 से होगा संचालन बहाल (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज
  • 14 से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, हफ्ते में दो दिन होगा संचालन
  • आगरा इंटरसिटी का ग्वालियर तक किया गया विस्तार

Good News For Railway Passengers: रेलवे ने यात्रियों की परेशानी देखते हुए बड़ा एलान किया है। रेलवे की इस घोषणा से रेल यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे ने कटिहार-दिल्ली जं-कटिहार चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस को 14 जुलाई से चलाने की घोषणा की है। इस ट्रेन के चलने से मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार से सफर करने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। इस ट्रेन के अलावा भी रेलवे ने आगरा इंटरसिटी का ग्वालियर तक विस्तार किया है। इस ट्रेन के विस्तार से रेल यात्रियों को लाभ मिलेगा। यह ट्रेन 8 जुलाई से 15 जुलाई तक नई दिल्ली से चलेगी। 

रेलवे के अनुसार, कटिहार-दिल्ली जंक्शन-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस की सेवा 14 जुलाई से यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी। यह ट्रेन कटिहार से 14 जुलाई को चलेगी, 15 जुलाई को दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी। 

कोरोना संक्रमण के कारण बंद था ट्रेन का संचालन

हमसफर एक्सप्रेस 14 जुलाई से कटिहार से हर बृहस्पतिवार और सोमवार को सुबह 07.50 बजे प्रस्थान कर अगले दिन पूर्वाह्न 11.45 बजे दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी। आपको बता दें कि इस ट्रेन का संचालन कोरोना संक्रमण के कारण बंद कर दिया था। ट्रेन के संचालन के लिए यात्री पिछले काफी समय से मांग कर रहे थे। रेलवे ने यात्रियों की मांग पर कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस (15705/15706) को चलाने का फैसला लिया है।

आगरा इंटरसिटी का ग्वालियर तक विस्तार

वहीं, गुरु पूर्णिमा, गोवर्धन मेले के मौके पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली-आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी को अस्थाई तौर पर आठ दिनों के लिए ग्वालियर तक यात्रा विस्तार किया है। रेलवे के अनुसार, नई दिल्ली-आगरा कैंट इंटरसिटी आठ जुलाई से 15 जुलाई तक ग्वालियर तक चलेगी। वापसी दिशा में आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी नौ जुलाई से 16 जुलाई तक ग्वालियर से चलकर नई दिल्ली पहुंचेगी। यह ट्रेन आगरा छावनी से रात साढ़े नौ बजे चलेगी। रात 11.40 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। रात में ही एक बजे ग्वालियर से चलकर सुबह 03.40 बजे आगरा छावनी पहुंचेगी, इसके बाद सुबह 6 बजे आगरा छावनी से दिल्ली के लिए चलेगी। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर