Lucknow: लोगों की शिकायत के बाद भी बिजली विभाग ने एक ना सुनी, सुबह गिर पड़ा पोल, गनीमत रही नहीं हुआ बड़ा हादसा

Lucknow News: लखनऊ में लिखित में शिकायत दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से मंगलवार की सुबह बिजली का जर्जर पोल टूट कर गिर पड़ा। इससे क्षेत्र के 100 से अधिक घरों की बिजली गुल हो गई है।  

Lucknow News
बिजली का जर्जर पोल टूट कर गिरा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लिखित में शिकायत दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहींं
  • मंगलवार की सुबह बिजली का जर्जर पोल टूट कर गिर पड़ा
  • घटना इंदिरानगर के महिला पॉलीटेक्निक उपकेंद्र के तहत राजवीर नगर की है

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में तीन महीने पहले जर्जर पोल को लेकर लिखित में शिकायत दर्ज करने के बाद भी बिजली विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। बिजली विभाग की घोर लापरवाही के कारण मंगलवार की सुबह बिजली का जर्जर पोल टूट करके गिर पड़ा। जिसके कारण क्षेत्र के 100 से अधिक घरों की बिजली गुल हो गई है। लखनऊ में बिजली विभाग के एसडीओ की लापरवाही के कारण मंगलवार की सुबह 100 से अधिक परिवारों को बहुत भारी पड़ी।

यहां के निवासियों ने तीन महीने पहले लिखित रूप से जर्जर पोल के गिरने का अंदेशा दर्ज कराया था, लेकिन एसडीओ ने इस जर्जर पोल को बदलवाया नहीं और मंगलवार सुबह यह टूट करके गिर पड़ा। इससे पूरे मोहल्ले में बिजली एवं पानी की समस्या हो गई।

बिजली एवं पानी ठप होने से जनजीवन प्रभावित

यह मामला लखनऊ के  इंदिरानगर के महिला पॉलीटेक्निक उपकेंद्र के तहत राजवीर नगर का है। पूर्व पार्षद मुकेश सिंह चौहान के अनुसार सुबह 8:15 बजे अचानक एलटी लाइन का पोल पूरे तारों को लेकर टूट कर गिर पड़ा। इससे बिजली के तार सड़क पर बिखर गए। इन सब में अच्छी बात ये रही कि इससे कोई हादसा नहीं हुआ, लेकिन बिजली एवं पानी ठप होने के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। इस मामले की शिकायत दर्ज कराने के बाद भी सुबह के 12 बजे तक बिजली विभाग की ओर से कोई कर्मचारी पोल को बदलने नहीं पहुंचा।

बिजली विभाग ने की लापरवाही 

स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली के जर्जर पोल के टूटने से जमीन पर तार भी फैल गए थे। इसकी जानकारी बिजली विभाग को भी दी गई थी। बावजूद इसके न ही तार हटाया गया और न ही पोल बदला गया। विभाग की लापरवाही के चलते कोई भी अनहोनी हो सकती थी। ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। इसके बावजूद भी विभाग से शिकायत करने के बाद भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर