UP सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन, एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन पर होगा एंटीजन टेस्ट 

मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से जारी की गई इस गाइडलाइन में सभी मंडलायुक्‍त, जिलाधिकारियों, मंडलीय अपर निदेशक स्‍वास्‍थ्‍य और सभी चिकित्‍साधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

New Corona guidelines in Uttar Pradesh, antigen test at airport and railway stations
यूपी में एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन पर होगा एंटीजन टेस्ट।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • मुख्य सचिव ने राज्य के अधिकारियों को कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है
  • बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशनों पर होगा एंटीजन टेस्ट
  • कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है, महाराष्ट्र में हालत बुरी

लखनऊ : देशभर में कोरोना की दूसरी लहर नजर आ रही हैं। रोजाना कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। कोरोना महामारी की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए दवाई के साथ-साथ कड़ाई की भी जरूरत है। पीएम के साथ मुख्यमंत्रियों की यह वर्चुअल बैठक ऐसे समय हुई है, जब कई राज्यों में कोरोना वायरस ने नए सिरे से अपना सिर उठाया है।

मुख्य सचिव ने जारी की गाइडलाइन
कोरोना की स्थिति को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से जारी की गई इस गाइडलाइन में सभी मंडलायुक्‍त, जिलाधिकारियों, मंडलीय अपर निदेशक स्‍वास्‍थ्‍य और सभी चिकित्‍साधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। इस गाइडलाइन में कोविड 19 संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्‍यों से यूपी आने वाले यात्रियों की कोविड जांच संबंधी निर्देश दिए हैं।

रेलवे स्टेशनों एवं एयरपोर्ट पर होगा एंटीजन टेस्ट
कहा गया है कि कोविड से ज़्यादा प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग और रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था हो। इसी के साथ लक्षण मिलने पर RTPCR जांच के लिए नमूने भेजे जाएं। भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोविड के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए। दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर टेस्टिंग के कार्य कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स इस बात की जानकारी करें कि कहां किस राज्‍य से लोग यूपी आए हैं।

कई राज्यों में बेकाब हुआ कोरोना
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। यहां 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा केस आए। इतना ही नहीं पंजाब और कर्नाटक में भी कोविड की बेलगाम रफ्तार तेज होती जा रही है। पंजाब में बीते 24 घंटे के दौरान 2,039 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,274 लोग रिकवर हुए और 35 लोगों की महामारी की वजह से मौत हो गई है। पंजाब के अलावा गुजरात, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों की संख्या बढ़ी है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर