Lucknow Crime: नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला RLB उन्नाव का प्रबंधक गिरफ्तार, महिला से की थी लाखों की ठगी

Lucknow Crime: लखनऊ पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में आरएलबी उन्नाव के प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि नौकरी के नाम पर महिला से 16.50 लाख रुपये की ठगी की थी।

Cheating in Name Of Job
नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्या मंदिर इंटर कालेज का प्रबंधक गिरफ्तार
  • धोखाधड़ी के आरोप में लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • महिला से नौकरी के नाम पर की थी 16.50 लाख की ठगी

Lucknow Crime: उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने उन्नाव के रानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक को धोखाधड़ी के आरोप में अरेस्ट किया है। आरोप है कि प्रबंधक ने एक महिला को टीचर की नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उससे 16.50 लाख रुपये ठग लिए। महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहा था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। 

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के इंदिरानगर के निजामुद्दीन चांदन की रहने वाली महिला मंजू लता सिंह ने बताया कि 2017 में इंदिरानगर में प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले अमित यादव ने स्कूल में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। 

वीरेंद्र ने नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये लिए

अमित ने बातों में उलझा कर उन्नाव स्थित रानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक वीरेंद्र सिंह से मिलवाया। आरोप है कि वीरेंद्र ने 15 लाख रुपये में नौकरी दिलाने का दावा किया था। महिला ने वीरेंद्र की बातों में आकर 15 लाख रुपये दे दिए। इसके अलावा अमित यादव को कमीशन के तौर पर 1.50 लाख रुपये दिए। आरोप है कि ज्वाइनिंग लेटर देने की बात कहकर बात टालने लगे। काफी समय बीतने के बाद भी नौकरी नहीं मिली। इस पर महिला ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो उससे मारपीट की गई और पर्स लूट लिया। पर्स में इनसे जुड़े सबूत, रुपये और सोने की चेन थी। आरोप है कि रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी।

अप्रैल 2019 में दर्ज हुआ था मुकदमा

इस पर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की। इंस्पेक्टर इंदिरानगर डॉ. रामफल प्रजापति के अनुसार, पीड़िता मंजू लता ने आरोपियों के खिलाफ इंदिरानगर थाने में एक अप्रैल 2019 में केस दर्ज कराया था। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर तीन साल से फरार चल रहे विभूतिखंड के रहने वाले आरोपी प्रबंधक वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। मूल रूप से प्रतापगढ़ भुआलपुर का रहने वाला वीरेंद्र रानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्या मंदिर इंटर कॉलेज उन्नाव में चलाता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर