Lucknow:लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने खिलाड़ियों का भत्ता दोगुना किया, पदक जीतने पर मिलेगा नकद पुरस्कार

Lucknow University News: खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने उनके खाने-पीने और अन्य खर्चों का भत्ता दोगुना कर दिया है। वहीं खिलाड़ियों के पुरस्कार की धनराशि को भी बढ़ा दिया गया है। वित्त समिति के अनुमोदन के बाद विश्वविद्यालय की कार्यसमिति ने भी मुहर लगा दी है।

Lucknow news
लखनऊ विश्वविद्यालय   |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं को 15 हजार रुपये तक पुरस्कार देने का फैसला
  • खाने-पीने और अन्य खर्चों को ध्यान रखते हुए दोगुना किया गया भत्ता
  • खिलाड़ियों के प्रदर्शन में गुणवत्ता लाने और खेल को संवारने के लिए एसोसिएशन ने उठाया कदम

Lucknow University News: लखनऊ विश्वविद्यालय में खिलाड़ियों को दिए जाने वाले भत्तों को दो गुना बढ़ाकर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय ने खेल प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं के लिए 5 हजार से 15 हजार रुपये तक पुरस्कार देने का फैसला किया है। वहीं खिलाड़ियों के खाने-पीने और अन्य खर्चों के भत्ते को भी दोगुना कर दिया गया है।

वित्त समिति के अनुमोदन के बाद विश्वविद्यालय की कार्यसमिति ने भी इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स एसोसिएशन ने शुल्क में बदलाव का प्रस्ताव रखा था। काफी समय से शुल्क दर में बदलाव नहीं किया गया था। 

स्पोर्ट्स किट के लिए अब दिए जाएंगे 2000 रुपए 

एथलेटिक्स एसोसिएशन के चेयरमैन संजय मेधावी ने कहा कि वित्त समिति और कार्यपरिषद से अनुमोदन मिलने के बाद से खेल के बजट पर पहले से कहीं ज्यादा खिलाड़ियों के लिए खर्च किया जाएगा। वहीं खिलाड़ियों को मिलने वाले शुल्क को भी दोगुना कर दिया गया है। खिलाड़ियों के प्रदर्शन में गुणवत्ता लाने और खेल को संवारने के लिए एसोसिएशन ने यह कदम उठाया है। चेयरमैन ने बताया कि खिलाड़ियों के स्पोर्ट्स किट के लिए भी अब प्रति खिलाड़ी 2000 रुपये खर्च किया जाएगा। पहले खिलाड़ियों के लिए यह दर 1050 रुपये होती थी।

खिलाड़ियों का मानदेय भी बढ़ा

खिलाड़ियों के सिलेक्शन व ट्रायल के एक्सपर्ट के मानदेय को भी बढ़ाकर 800 रुपये कर दिया गया है। खिलाड़ियों को पंजीकरण के लिए अब 85 रुपये की जगह 100 रुपये देना होगा, जबकि खिलाड़ियों को प्रोविजनल सर्टिफिकेट के लिए 25 रुपये की जगह 30 रुपये देना होगा।  खिलाड़ियों का डीए (प्रतिदिन) 200 रुपये से 400 रुपये होगा। मैच के बाद रिफ्रेशमेंट 25 रुपये प्रति हेड की जगह 50 रुपये प्रति हेड दिया जाएगा। वहीं इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने पर 5000 रुपये का पुरस्कार मिलेगा। अगर टीम को गोल्ड मेडल मिला तो 25,000 रुपये दिए जाएंगे। खिलाड़ी को व्यक्तिगत सिल्वर मेडल मिलने पर 3000 रुपये और टीम को सिल्वर मेडल मिलने पर 15,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। खिलाड़ी को व्यक्तिगत ब्रॉन्ज मेडल मिलने पर 2000 रुपये और टीम को ब्रॉन्ज मेडल पर 10,000 रुपये का पुरस्कार मिलेगा। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर