Lucknow Snake Bite: सांप के 'श्राप' ने छीन ली इस परिवार की सारी खुशियां, जानिए आखिर कैसे तबाह हुआ सबकुछ

Lucknow Snake Bite Case : 3 दिन के अंतराल में सांप के डसने से 2 सगे भाइयों की मौत हो गई। सांप के शिकार हुए एक रिश्तेदार के घायल होने के चलते पूरे गांव में घटना को लेकर चर्चाओंं का बाजार गर्म है। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

 Lucknow Snake Bite Case
Lucknow: 72 घंटे में सर्पदंश से 3 की मौत, जानिए कहां 
मुख्य बातें
  • 3 दिन के अंतराल में सांप के डसने से 2 सगे भाइयों की मौत
  • गांव में घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है
  • एमएलए कैलाशनाथ शुक्ल ने परिजनों को सहायता राशि दिलवाने की कही बात

 Lucknow Snake Bite Case : लखनऊ इलाके के बलरामपुर में तीन दिन के अंतराल में सांप के डसने से 2 सगे भाइयों की मौत हो गई। जबकि सर्पदंश से उनके यहां  रिश्तेदार की हालत चिंताजनक बनी हुई है। इलाके के एक ही परिवार में सांप डसने से दो लोगों की जिंदगी छिन जाने व एक की हालत गंभीर होने के बाद गांव में डर का माहौल है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को गांव भवनियापुर के अरविंद मिश्र को सांप ने काट लिया था। उसे पहले शिवपुरा स्थित सीएचसी ले जाया गया। बाद में चिकित्सकों ने उसे जिला मेमोरियल अस्पताल रेफर कर दिया। मगर उसकी जान नहीं बच सकी।

बड़े भाई अरविंद की सर्पदंश से मौत के दो दिन बाद बुधवार की देर रात्रि में उसके छोटे भाई गोविंद मिश्र (30) को भी सांप ने काट लिया। जिससे उसकी भी तबीयत बिगड़ गई। घटना के बाद उसे पहले गांव लक्ष्मणपुर व बाद में भिनगा श्रावस्ती स्थित सीएचसी ले लाया गया। जहां पर उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। इधर, गोविंद की मौत के बाद उसके साथ सांप के काटने के कारण मामा के बेटे चंद्रशेखर निवासी गांव सिकंदरबोझी को भी अस्पताल ले जाया गया। उसे लक्ष्मणपुर में एडमिट करवाया गया। वहां उसकी हालत में सुधार नहीं होने के बाद उसे बहराइच के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

एमएलए ने कहा, सहायता राशि दिलवाएंगे

सांप के शिकार हुए एक ही परिवार में दो सगे भाइयों की मौत व एक रिश्तेदार के घायल होने के चलते पूरे गांव में घटना को लेकर चर्चाओंं का बाजार गर्म है। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। तुलसीपुर एमएलए कैलाशनाथ शुक्ल ने डीएम से मृतकों के परिजनों को जल्द सरकारी सहायता राशि दिलवाने की बात कही है। पुलिस ने गोविंद के शव को कब्जे में ले लिया है। ललिया एसएचओ संतोष तिवारी ने बताया कि युवकों की मौत के कारणों की जांच के लिए मृतक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। गांव में एसएचओ समेत सीएचसी अधीक्षक डॉ. प्रणव पांडेय को तैनात किया गया है, जो ग्रामीणों से समझाइश कर रहे हैं। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ. सुशील कुमार, एसीएमओ डॉ. एके सिंघल व क्षेत्राधिकारी राधारमण सिंह टीम सहित गांव पहुंचे। सीएमएचओ ने बताया कि गांव में चारों ओर पानी भरा है। उन्होंने कहा कि घटना का कारण सर्पदंश ही माना जा रहा है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर