Lucknow: शराब-हुक्के संग कोचिंग में सेलिब्रेट हो रहा था टीचर्स डे, धमक पड़ी पुलिस तो मची अफरा-तफरी

Teacher's Day 2022: राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाले मामले का खुलासा हुआ है। भूतनाथ इलाके में स्थित एक कोचिंग सेंटर में टीचर और छात्र-छात्राएं मिलकर शराब और हुक्‍के के साथ टीचर डे सेलिब्रेशन कर रहे थे। पुलिस ने छापा मारकर यहां से सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें टीचर और छात्र भी शामिल हैं।

lucknow police
लखनऊ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शिक्षक व छात्र   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शराब और हुक्‍के के साथ मनाया जा रहा था टीचर डे
  • नशे में एक यवुती को देखकर हुआ मामले का खुलासा
  • कोचिंग सेंटर के पास से गुजर रहे एसीपी ने मारा छापा

Lucknow News: देश में 5 सितंबर का दिन खास होता है, क्‍योंकि इस दिन धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया जाता है। शिष्‍य अपने गुरुओं को याद कर उनसे मिली शिक्षा के लिए आभार जताते हैं। आज भी पूरे देश में सुबह से टीचर डे सेलिब्रेशन चल रहा है। टीचर डे का एक सेलिब्रेशन लखनऊ के एक कोचिंग सेंटर में भी चल रहा था। लेकिन इस सेलिब्रेशन में बिन बुलाए मेहमान के तौर पर पहुंची पुलिस ने जब कोचिंग सेंटर का गेट खोला तो वहां पर इनका स्‍वागत तेज आवाज गानों, हुक्‍के से उठता धुआं और शराब के छलकते पैग ने किया। गुरु-शिष्‍यों की यह कलंकित करतूत देख पुलिस भी दंग रह गई।

यह पूरा मामला राजधानी लखनऊ के भूतनाथ इलाके में स्थित ‘1729 कोचिंग सेंटर’ का है। यहां पर टीचर और छात्र मिलकर टीचर डे सेलिब्रेशन कर रहे थे। इस जश्‍न में इस सेंटर का संचालक, टीचर और छात्र-छात्राएं भी शामिल थी। पुलिस को यहां पर छापे के दौरान हुक्क, पाईप, तम्बाकू, शराब की कई बोतलें मिली हैं। पुलिस ने कोचिंग संचालक रोमित श्रीवास्तव, टीचर और छात्र समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस कोचिंग सेंटर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराई जाती है।

ऐसे हुआ इस पूरे मामले का खुलासा

जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब आसपास के दुकानदारों ने कोचिंग के अंदर से युवती को नशे की हालत में निकलते देखा। युवती नशे के कारण ठीक से चल नहीं पा रही थी, यह देख लोगों की वहां पर भीड़ लग गई। तभी वहां से अपनी टीम के साथ गुजर रहे एसीपी गाजीपुर भीड़ देखकर रूक गए। जब उन्‍हें माजरा समझ में आया तो उन्‍होंने कोचिंग सेंटर में छापा मारा। अंदर का माजरा देख पुलिस अधिकारी भी हैरान हो गए। एडीसीपी अभिजीत राज ने बताया कि, भूतनाथ पार्किंग के पास स्थित मकान को सुशांत गोल्फ सिटी निवासी रोमित श्रीवास्तव ने कोचिंग के लिए किराये पर ले रखा था। पुलिस के अनुसार जांच में पता चला है कि यहां पर दिन में तो कोचिंग क्‍लास चलती थी और रात में नशे के साथ जश्‍न होता था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर