Lucknow Police Action: लखनऊ में लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस के हत्थे चढ़े दो बदमाश

Lucknow Crime News: लखनऊ पुलिस ने चोरी की बाइक से लूट करने वाले दो बदमाशों को दबोचा है। ये शातिर लूट करने के बाद सात दिनों तक अंदरग्राउंड हो जाते थे।

Lucknow Police Action
लखनऊ में चोरी की बाइक से वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लखनऊ में लूट करने वाले दो बदमाश दबोचे
  • रेकी करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम देते थे बदमाश
  • लूट करने के बाद सात दिनों के लिए अंडरग्राउंड हो जाते थे बदमाश

Lucknow Police Action: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। ये शातिर आरोपी चोरी की बाइक से चेन लूटने की वारदात को अंजाम देते थे। बताया गया कि आरोपी अभी तक शहर में लूट की कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके थे। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद सात दिनों तक ये अंडरग्राउंड हो जाते थे, ताकि पुलिस की पकड़ में न आ सके। दोनों आरोपियों के खिलाफ 12 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

पुलिस के अनुसार विशाल खत्री और योगेश भट्ट को गिरफ्तार किया गया है। विशाल खत्री गिरोह का सरगना बताया गया है। ये शातिर आरोपी लूट की वारदात के लिए चोरी की बाइक का इस्तेमाल करते थे। विशाल खुद बाइक चलाता था और योगेश पीछे बैठकर चेन पर झपट्टा मारकर लूट लेता था।

आरोपियों ने पूछताछ में किए बड़े खुलासे

पकड़े गए दोनों लुटेरों ने पुलिस की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि पहले शाम को कुलचे का ठेला लगाकर जेवर पहनने वाली महिलाओं की रेकी करते थे। इसके बाद ही लूट की वारदात को अंजाम देते थे। फिर बाद में भेष बदल कर ज्वेलर्स की दुकान पर लूट का सामान बेच देते थे। यह आरोपी एक घटना को अंजाम देने के बाद सात दिनों तक अंडरग्राउंड हो जाते थे, ताकि पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके। 

कुलचे का ठेला लगाता था विशाल

पुलिस के मुताबिक, गिरोह का सरगना विशाल खत्री करीब चार महीने पहले ही सात साल की जेल काटकर बाहर आया है। वह वर्तमान में रोजाना विभूति खंड इलाके में कुलचे का ठेला लगाता था। शातिर विशाल ने पूछताछ में कबूल किया है कि वह लूटा गया सामान वेशभूषा बदलकर ज्वेलर्स की दुकान पर बेचता था। वहीं पुलिस इस गिरोह के अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जो भी शातिर गिरोह से जुड़ा होगा उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर