Lucknow : पुलिस से झड़प के बाद अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार, पेगासस मामले में कर रहे थे प्रदर्शन

मीडिया से बातचीत में लल्लू ने यूपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह लोगों की निजता का सम्मान नहीं कर रही है। लल्लू ने कहा कि वह अपना संघर्ष नहीं छोड़ेंगे।

 Lucknow police arrests UP Congress chief Ajay Kumar Lallu in Pegasus row
लखनऊ में गिरफ्तार हुए अजय कुमार लल्लू। 

मुख्य बातें

  • पेगासस जासूसी कांड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे कांग्रेस नेता
  • पुलिस से झड़प के बाद लल्लू और अन्य नेताओं की हुई गिरफ्तारी
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे

लखनऊ : कथित पेगासस जासूसी कांड के खिलाफ लखनऊ में गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एवं नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई जिसके बाद इन नेताओं की गिरफ्तारी हुई। पेगासस जासूसी मीमले में कांग्रेस नेता राज्यपाल आनंदी बेन पेटल को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे इसी दौरान रास्ते में उनकी पुलिस के साथ झड़प हुई। अपने नेताओं की गिरफ्तारी पर प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि वह पुलिस-प्रशासन से डरेगी नहीं बल्कि अपना संघर्ष जारी रखेगी। 

कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर इको पार्क ले गई पुलिस
इससे पहले यूपी पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उनके घर में हिरासत में रखा। फिर भी, लल्लू किसी तरह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मार्च में परिवर्तन चौक से शामिल हो गए। कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ताओं ने पेगासस जासूसी मामले की न्यायिक जांच की मांग की। रास्ते में पुलिस ने लल्लू सहित कांग्रेस नेताओं को रोकने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस से उनकी झड़प हुई। बाद में पुलिस नेताओं को गिरफ्तार कर इको पार्क ले गई। 

लल्लू बोले-हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे
मीडिया से बातचीत में लल्लू ने यूपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह लोगों की निजता का सम्मान नहीं कर रही है। लल्लू ने कहा, 'लोकतंत्र को दबाने के खिलाफ कांग्रेस अपना संघर्ष नहीं छोड़ेगी।' बता दें कि पेगासस जासूसी मामला सामने आने के बाद विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। विपक्ष संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) से इस मामले की जांच कराने की मांग कर रहा है। संसद के दोनों सदनों में इस मामले को लेकर हंगामा जारी है। सरकार का कहना है कि उसने किसी की भी जासूसी नहीं कराई है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर