Lucknow Crime News: लखनऊ में शातिर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, आरोपी करते थे हवाई जहाज का तेल चोरी

Lucknow Crime News: लखनऊ पुलिस ने हवाई जहाज का तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के सात सदस्यों को दबोचा है। जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा होगा।

Lucknow
लखनऊ पुलिस  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लखनऊ पुलिस ने किया बड़े गिरोह का पर्दाफाश
  • गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार
  • जल्द होगा गिरोह का खुलासा

Lucknow Crime News: लखनऊ पुलिस ने आपूर्ति विभाग की टीम के साथ मिलकर एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से हवाई जहाज में इस्तेमाल होने वाला एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) बरामद किया है। पुलिस ने उनके पास से टैंकर में 8500 लीटर एटीएफ बरामद किया है। वहीं बरामद एटीएफ की कीमत 10 लाख 45 हजार रुपये बताई गई है।

लखनऊ पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों में तीन आयल डिपो के तीन कर्मचारी हैं। पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने माल को टैंकर में छुपाकर रखा था और वे उसे बेचने की फिराक में थे। हालांकि पुलिस व आपूर्ति विभाग की टीम ने उन्हें पहले ही दबोच लिया।

जांच में हुआ यह खुलासा

वहीं डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि संडीला का रहने वाला टैंकर चालक रमेश व मड़ियांव का अजहर अली है। इन दोनों को पुलिस ने मंगलवार देर रात में दबोच लिया था। पुलिस ने पकड़े गए टैंकर से भारी मात्रा में एटीएफ बरामद किया था। जब मापक यंत्र से देखा तो बड़ा खुलासा हुआ। टैंकर में करीब 8500 लीटर फ्यूल बरामद हुआ। बताया गया कि इसे खुले बजार में बेचने पर प्रतिबंध है। लेकिन ये शातिर आरोपी इसे बेचने की फिराक में थे।

पांच आरोपियों को कार समेत दबोचा

वहीं पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस और आपूर्ति विभाग की टीम को जानकारी दी कि पीछे से पांच लोग कार में आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस और आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर सूर्य नारायण पुष्कर ने चेकिंग के दौरान कार समेत पांच आरोपियों को भी दबोच लिया।

पकड़े गए आरोपी यहां के रहने वाले

आरोपी अंकित साहू पारा के बजरंग विहार का रहने वाला है। इसके अलावा जानकीपुरम का वकील अहमद, एयरपोर्ट स्थित तेल डिपो का कर्मचारी मुकेश जो कि सरोजनीनगर हिंदूखेड़ा का रहने वाला है। इसके अलावा चिल्लावां बाजार का अविनाश कुमार, सरोसा का राहुल है। वहीं पकड़े गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई तो एटीएफ खरीदने वालों के बारे में भी जानकारी प्राप्त हुई। एटीएफ खरीदने वालों की भी तलाश की जा रही है। वहीं गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों की भी कुंडली खंगाली जा रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर