Double Decker Train: इंतजार खत्म, 10 मई से लखनऊ से दिल्ली तक चलेगी डबल डेकर एसी ट्रेन, ये है शेड्यूल

Double Decker Train: यूपी में रेल यात्रियों का इंतजार खत्म हो गया है। मंगलवार यानी 10 मई से रेलवे लखनऊ से दिल्ली चलने वाली डबल डेकर एसी ट्रेन को फिर शुरू करने जा रहा है। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी राहत पहुंचेगी।

Lucknow delhi anand vihar terminal double decker train
10 मई से लखनऊ से दिल्ली के लिए चलेगी डबल डेकर ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • यूपी के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी
  • फिर शुरू होने जा रही डबल डेकर ट्रेन
  • 10 मई से लखनऊ से आनंद विहार से चलेगी

Double Decker Train: यूपी के रेल यात्रियों को 10 मई से तोहफा मिलने जा रहा है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली तक का कम दामों में आरामदायक सफर की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन पिछले तीन साल से बंद पड़ी थी, जिसका संचालन अब एक बार फिर शुरू होने जा रहा है। राजधानी लखनऊ से दिल्ली तक के लिए मंगलवार से डबल डेकर ट्रेन रफ्तार भरेगी। 

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार यानी 10 मई से लखनऊ और दिल्ली के बीच शुरू होने वाली लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन पिछले तीन सालों से बंद पड़ी थी। अब इस ट्रेन की शुरुआत को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। रेलवे बोर्ड की ओर से डबल डेकर ट्रेन को दोबारा से शुरू करने का ऐलान होने के बाद आम लोगों में एक बार फिर खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। 

डबल डेकर ट्रेन का सप्ताह में 4 दिन होगा संचालन

आपको बता दें कि, यह ट्रेन राजधानी लखनऊ से शुरू होकर वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार तक का सफर तय करेगी। रेलवे बोर्ड ने कहा कि, यह AC डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी। इसी के साथ ही इस ट्रेन में सीटों का रिजर्वेशन भी शुरू गया है। 

ये रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

बताते चलें कि, 10 मई, मंगलवार से चलने वाली डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन सुबह  चार बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी, जो बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए 12 बजकर 55 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी ज्यादा राहत पहुंचेगी। खासकर गर्मियों के मौसम में कम खर्च में एसी ट्रेन का आनंद भी मिल जाएगा और समय से यात्रा भी पूरी हो जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर