Lucknow Accident News: जल्दबाजी ने ले ली मां- बेटों की जान, स्कूल छोड़ने जाते समय ट्रेन की चपेट में आए

Lucknow Accident News: लखनऊ में महानगर क्षेत्र में सुबह आठ बजे के करीब बादशाह नगर की तरफ ट्रेन जा रही थी। इस दौरान महिला अपने दोनों बच्चों के साथ पटरी पार करके स्कूल छोड़ने जा रही थी। उसी दौरान ट्रेन की चपेट में आने से मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई।

Lucknow News
ट्रेन की चपेट में आने से मां समेत दो बच्चों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सुबह के समय बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही मां अपने दो-बेटों के साथ ट्रेन की चपेट में आई
  • सैंट्रल बैंक क्रॉसिंग के पास एक दर्दनाक हादसे में मां-बेटों की हुई मौत
  • सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस

Lucknow Accident News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में शुक्रवार को दर्दनाक हादसे में मां और उसके दो बेटों की मौत हो गई है। दरअसल, महिला ने रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बाद भी फाटक पार करने की कोशिश की और इंजन की चपेट में आ गई। मां बेटे को छोड़ने के लिए स्कूल जा रही थी। इससे मां और एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे बेटे को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

लखनऊ प्रभारी निरीक्षक महानगर केके तिवारी के अनुसार, सुबह लगभग आठ बजे बादशाह नगर की तरफ ट्रेन जा रही थी। इसी समय महिला अपने दोनों बेटों को लेकर पटरी पार करके स्कूल छोड़ने जा रही थी। उसी दौरान ट्रेन की चपेट में आ जाने से मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

बेटे को स्कूल छोड़ने जा रही थी महिला 

ट्रेन में चपेट में आने वाली महिला और बच्चों की शिनाख्ता मालदा कॉलोनी में एकता बिल्डिंग निवासी शशी भूषण ने महिला की पहचान पत्नी मधु के रूप में की है। मधु घर से सुबह आठ बजे के लगभग निशातगंज स्थित सीएमएस में पढ़ने वाले आठ साल के बेटे अनय भूषण को स्कूल छोड़ने के लिए गई हुई थी। साथ ही ढाई साल का बेटा अमिश भूषण को भी लेकर गई हुई थी। बताया जा रहा है कि, उस समय जाने वाली ट्रेन पटरियों की जांच करने वाली ट्रेन थी। 

फाटक के नीचे से निकलते समय हुआ हादसा

लखनऊ के न्यू हैदराबाद कॉलोनी में रहने वाले जितेंद्र शर्मा के अनुसार, लगभग सुबह के आठ बजे न्यू हैदराबाद से महानगर की तरफ जाने वाली रोड पर रेलवे क्रॉसिंग पर मां-बेटे की ट्रेन से कट कर मौत हो गई। क्रॉसिंग बंद होने पर महिला कुछ समय तो ट्रेन आने का इंतजार करती रही। लेकिन अचानक से क्रॉसिंग के फाटक के नीचे से निकल कर पटरी क्रास करने की कोशिश की। इसी दौरान ट्रेन आ जाने से महिला और एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा बच्चा दूर जा कर गिरा। गंभीर हालत में बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

ट्रेन के आने से महिला और बच्चों की मौत

पल भर में ट्रेन के आने से महिला और बच्चों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। महिला के गोद से मासूम बच्चा उछलकर रेलवे क्रॉसिंग की पटरी पर जा गिरा। जबकि महिला और आठ वर्षीय बच्चे की ट्रेन से कट कर मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर देखा मासूम की सांसे चलती रही तो उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां, डाक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर