Lucknow LDA Flats: लखनऊ के लोगों के लिए गुड न्यूज, सौ फ्लैटों के लिए अगस्त के पहले हफ्ते में होंगे पंजीकरण

Lucknow Development Authority: लखनऊ में फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों को एलडीए शानदार मौका दे रहा है। गोमती नगर विस्तार स्थित सरयू अपार्टमेंट को छोड़कर अन्य के खाली 100 फ्लैटों के लिए अगस्त के पहले हफ्ते में पंजीकरण होने शुरू हो जाएंगे।

Lucknow Development Authority
लखनऊ: एलडीए लाया ये बड़ी स्कीम, अगले हफ्ते से पंजीकरण  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लखनऊ में फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर
  • खाली 100 फ्लैटों के लिए अगस्त के पहले हफ्ते में होंगे पंजीकरण
  • इस बार फ्लैटों की चुकानी होगी ज्यादा कीमत

Lucknow Development Authority: उत्तर प्रदेश की राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण बड़ी स्कीम लाया है। लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार, नेहरू एंक्लेव और सीजी सिटी में फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) एक और शानदार मौका दे रहा है। गोमती नगर विस्तार स्थित सरयू अपार्टमेंट को छोड़कर अन्य के खाली 100 फ्लैटों के लिए अगस्त के पहले हफ्ते में पंजीकरण होने शुरू हो जाएंगे। इसके बाद लॉटरी होगी। वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी के मुताबिक, विस्तार के बेतवा, सतलज, राप्ती, अलकनंदा, गंगा, कावेरी, ग्रीनवुड वनस्थली अपार्टमेंट, शिप्रा, गोमती नगर में नेहरू एंक्लेव व तिलक मार्ग हजरतगंज के धेनुमती अपार्टमेंट में 2 और 3 बीएचके के फ्लैट खाली हैं। 

हालांकि इस बार इन फ्लैटों की अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। सूत्र बताते हैं कि सरयू को छोड़कर अन्य अपार्टमेंट में खाली फ्लैट की नई कीमत तय की जाएगी। जानकारी के अनुसार, भूतल के फ्लैट की पांच फीसदी अतिरिक्त रकम देनी होगी। 

एलडीए के खाते में जमा करनी होगी तीन फीसदी ज्यादा रकम 

इसके अलावा, पहले फ्लोर के फ्लैट के लिए तीन फीसदी ज्यादा रकम एलडीए के खाते में जमा करनी होगी। बहुमंजिला फ्लैटों के शिप्रा, ग्रीनवुड, वनस्थली अपार्टमेंट, गोमतीनगर में लिए भी अतिरिक्त चार्ज देना होगा। इससे पहले एलडीए ने फ्लैट लेने वाले आवेदकों के लिए नई पहल शुरू की थी। जल्द ही एलडीए के खाली फ्लैट्स की बुकिंग ऑनलाइन शुरू होगी। लोग घर बैठे ही फ्लैट्स की बुकिंग कर सकेंगे। ऑनलाइन सुविधा शुरू होने पर बुकिंग और आवंटन में बाबुओं की दखलअंदाजी खत्म हो जाएगी। 

ऑनलाइन सुविधा होने से मिली कई राहत 

अब तक एलडीए के खाली फ्लैट्स खरीदने के लिए आवेदकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। बाबू खाली फ्लैट्स की सही जानकारी लोगों को नहीं देते थे। वे अच्छी लोकेशन के फ्लैट छिपा लेते थे। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने इस पर अंकुश के लिए सभी खाली फ्लैट्स की बुकिंग ऑनलाइन कराने की तैयारी की है। एलडीए की वेबसाइट पर जिन फ्लैट्स की बुकिंग हो जाएगी वो साइट से हटा दिए जाएंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर