Islamic Center of India की सलाह, 10 साल से कम और 65 वर्ष से ज्यादा घर पर अदा करें नमाज

Namaj offering at home: यूपी सरकार ने भी 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी है। इस संबंध में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की तरफ से कुछ खास सलाह भी दी गई है।

Islamic Center of India की सलाह, 10 साल से कम और 65 वर्ष से ज्यादा घर पर अदा करें नमाज
8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की है अनुमति 
मुख्य बातें
  • 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की मिली है इजाजत
  • सोशल डिस्टेंसिंग और मॉस्क का लगाना होगा अनिवार्य
  • इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने 10 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक उम्र वालों को घर में नमाज अदा करने की दी सलाह

लखनऊ। अनलॉक 1 के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई जिसमें एक तरह से प्रदेश को खोलने की झलक मिली। सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला किया हालांकि ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए गए। इस संबंध में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की तरफ से कुछ सलाह दिए गए हैं। 

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की सलाह
केंद्र सरकार की गाइडलाइंस को देखते हुए यह अपील की गई है कि 10 वर्ष से कम और 65 साल से ज्यादा के बुजर्ग कोविड 19 को देखते हुए मस्जिदों में नमाज अदा न करें। वो अपने घरों पर नमाज अदा कर सकते हैं। पत्र में बताया गया है कि किस तरह से देश और दुनिया हर तरफ कोरोना का कोहराम है। इस चुनौती के बीच हम सबकी जिम्मेदारी है कि कोई ऐसा काम न करें जिसकी वजह से इस वायरस का फैलाव हो। 


30 जून तक अनलॉक 1
इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया से जुड़े लोगों का कहना है कि वैश्विक महामारी के समय सरकारी प्रयासों के साथ साथ हम सबकी जिम्मेदारी है कि संकट की इस घड़ी में साथ दें। जब तक इस मर्ज का इलाज नहीं आता है तब तक हमें सावधानी के साथ ही आगे बढ़ना होगा। केंद्र सरकार ने 1 जून से 30 जून तक देश को कई चरणों में खोलने का फैसला किया है जिसे अनलॉक वन का नाम दिया है। फिलहाल अभी मेट्रो, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, जिम और स्वीमिंग पुल पर रोक जारी रहेगी। स्कूलों और दूसरे शैक्षणिक संस्थाओं को खोले जाने के बारे में फैसला जुलाई में लिया जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर