IIMC का 58वां स्थापना दिवसः लखनऊ में UP चैप्टर ने धूमधाम से मनाया जश्न

IIMC 58th Foundation Day celebrations in Lucknow: अल्युमनाई एसोसिएशन में यूपी चैप्टर के चीफ मणेंद्र मिश्रा ने बताया कि आईआईएमसी से पत्रकारिता पढ़कर आ रहे बच्चों से देश का संविधान और लोकतंत्र लगातार सशक्त हो रहा है।

IIMC, IIMC UP Chapter, Lucknow, UP, UP News
केक काटने के बाद एक साथ फोटो खिंचाते IIMC के पूर्व छात्र।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • लखनऊ के गोमती नगर में हुआ कार्यक्रम
  • गेट-टू-गेदर मीट में काटा गया केक, बंटी मिठाई
  • पूर्व छात्रों ने कैंपस में बिताए पुराने दिन किए याद

IIMC 58th Foundation Day celebrations in Lucknow: भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के 58वें स्थापना दिवस पर संस्थान के पूर्व छात्रों ने बुधवार (17 अगस्त, 2022) को धूमधाम से जश्न मनाया। आईआईएमसी के अल्युमनाई एसोसिएशन के यूपी चैप्टर की ओर से सूबे की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में दोपहर को गेट-टू-गेदर मीट बुलाई। पूर्व छात्रों ने इस दौरान न केवल बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, बल्कि कैंपस में बिताए अपने पुराने दिनों को भी याद किया। 

पूर्व छात्रों के मुताबिक, संस्थान ने उन्हें सभ्य समाज के एक नागरिक के तौर पर किसी भी विषय को समग्रता से देखने-समझने का नजरिया दिया है। ऐसे में उनके लिए वहां का छात्र होना बेहद गौरव और सम्मान की बात है। आईआईएमसी का दखल न सिर्फ हिंदुस्तान में है बल्कि एशिया से भी आगे बढ़कर अनेक वैश्विक मंचों तक फैला हुआ है।

इंस्टीट्यूट पत्रकारिता और जन संचार के विभिन्न पाठ्यक्रमों के साथ भारतीय सूचना सेवा (आईआईएस) में प्रशिक्षित कैडर के जरिए से देश में जन संचार की अपनी प्रतिष्ठा और प्रभाव को लगातार दिन-ब-दिन बढ़ाता जा रहा है। 

अल्युमनाई एसोसिएशन में यूपी चैप्टर के चीफ मणेंद्र मिश्रा ने बताया कि आईआईएमसी से पत्रकारिता पढ़कर आ रहे बच्चों से देश का संविधान और लोकतंत्र लगातार सशक्त हो रहा है। 58 साल पहले संस्थान की नींव जिन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए डाली गई थी, उसे आज बखूबी पूरा कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश चैप्टर संस्थान की गरिमा को बढ़ाने की दिशा में ढेर सारे नवाचार करता आया है और आगे भी करेगा। 

इस मीटिंग में पूर्व छात्रों ने केक भी काटा और एक-दूजे का मुंह मीठा करा कर खुशी का इजहार किया। कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व छात्रों में कमलेश राठौर, भाई शैली, भास्कर सिंह, रंजीत सिन्हा, इम्तियाज़ अहमद, ऋषि सिंह, अरुण वर्मा, प्रभात सिंह, अमित, खुर्शीद मिस्बाही और अभिषेक गुप्ता के साथ और लोग भी मौजूद रहे। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर