Indian Railway Update: रेलवे ने दो राज्यों के बीच ट्रेनों के फेरे बढ़ाए, मुंबई और पंजाब जाना होगा आसान

Indian Railway Update: रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। रेलवे ने दो राज्यों के बीच चलने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं, कई ट्रेनों को बहाल किया जा रहा है।

Indian Railways
रेलवे ने दो राज्यों के बीच चलने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाए (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • रेलवे ने दो राज्यों के बीच चलने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाए
  • यात्रियों को मुंबई और पंजाब जाना होगा आसान
  • छह स्पेशल ट्रेनों के संचालन अवधि में विस्तार

Indian Railway Update: दक्षिण भारत से मुंबई और पंजाब की ट्रेनों में वेटिंग के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मुंबई और पंजाब जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रेनों में भीड़ देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे इन रूटों पर चलने वाली छह स्पेशल ट्रेनों के संचालन अवधि में विस्तार कर रहा है। मुंबई, पंजाब, एर्नाकुलम की ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। ट्रेनों के फेरे बढ़ने से रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा, लखनऊ से चलने वाली कई ट्रेनों को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है।

पूर्वोत्तर रेलवे सीपीआरओ पंकज सिंह ने बताया कि 05053 गोरखपुर बांद्रा टर्मिनस स्पेशल वाया लखनऊ 29 जुलाई तक हर शुक्रवार को चलाने का फैसला लिया गया है। 05054 बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर स्पेशल वाया लखनऊ 30 जुलाई तक हर शनिवार को पटरी पर दौड़ेगी।

एर्नाकुलम से गोरखपुर स्पेशल वाया लखनऊ एक अगस्त तक हर सोमवार को

सीपीआरओ ने बताया कि 05005 गोरखपुर से अमृतसर स्पेशल वाया लखनऊ 29 जुलाई तक हर शुक्रवार को ट्रैक पर दौड़ेगी।  05006 अमृतसर गोरखपुर स्पेशल वाया लखनऊ और 05303 गोरखपुर से एर्नाकुलम स्पेशल वाया लखनऊ 30 जुलाई तक हर शनिवार को ऐसे ही चलती रहेगी। 05304 एर्नाकुलम से गोरखपुर स्पेशल वाया लखनऊ एक अगस्त तक हर सोमवार को चलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन ट्रेनों का विस्तार किया जा रहा है, आरक्षण के लिए सेंटर फार रेलवे इंफारमेंशन सिस्टम को रेलवे बोर्ड ने आदेश दे दिया है।

गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस के फेरे बढ़ाए गए

अग्निपथ योजना के विरोध में रद्द चल रही ट्रेनों का रेलवे धीरे-धीरे बहाल कर संचालन कर रहा है। लखनऊ से गोरखपुर, वाराणसी, पाटलिपुत्र, छपरा समेत दिल्ली, जम्मू की ट्रेनें बहाल कर दी गई हैं। इसके अलावा, रेलवे ने गाड़ी संख्या 05053/ 05054 गोरखपुर- बांद्रा टर्मिनल-गोरखपुर साप्ताहिक ग्रीष्मकाल विशेष गाड़ी के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है। 05053 के 1 से 29 जुलाई तक हर शुक्रवार पांच फेरे और 05054 के 2 से 30 जुलाई तक प्रत्येक शनिवार पांच फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर