Weekend Lockdown in UP: कोरोना चेन तोड़ने की कवायद, यूपी में वीकेंड लॉकडाउन अब गुरुवार तक

कोरोना चेन को तोड़ने के लिए यूपी सरका ने वीकेंड लॉकडाउन को गुरुवार तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Weekend Lockdown in UP: कोरोना चेन तोड़ने की कवायद, यूपी में वीकेंड लॉकडाउन अब गुरुवार तक
यूपी में अब गुरुवार तक लॉकडाउन 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दी।
सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने 'भाषा' को बताया कि सरकार ने पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू को सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अब यह कर्फ्यू छह मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा।

गुरुवार तक कोरोना कर्फ्यू
उन्होंने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है।सहगल ने बताया कि राज्य सरकार ने फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है।जनपद गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को सुबह तक कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से तेरह लोगों की मौत हो गई। आज सुबह तक 1438 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, तथा 1712 लोगों को ठीक होने पर विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर में तेजी से फैला कोरोना
जनपद में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 250 हो गई है।जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 1438 नए मरीज पाए गए है। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 8099 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 3756 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं।

पुलिसकर्मी भी चपेट में
उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में भयंकर तेजी आई है।इस बीच, गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसमें पुलिस के अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक तथा कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल शामिल हैं। कई पुलिसकर्मी पृथकवास में है। कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है। एक उपनिरीक्षक की कोरोनावायरस के चलते रविवार को मौत हो गई थी।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन श्रीमती मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं।पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है, तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि 200 संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 20 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त सुश्री अंकिता शर्मा भी शामिल हैं

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर