Lucknow Electricity: शहर को तारों से मुक्‍त करेगा बिजली विभाग, पोल से हटाए जाएंगे टीवी केबल व इंटरनेट के तार

Lucknow Electricity: लखनऊ को सुंदर व स्‍वच्‍छ बनाने के लिए बिजली विभाग ने एक खास अभियान छेड़ रखा है। बिजली विभाग के कर्मचारी इस समय बिजली के खंभों पर फैले टीवी केबल और इंटरनेट के तारों के मकड़जाल को हटाने के काम में जुटे हैं। इस अभियान को तब तक जारी रखा जाएगा, जब तक पूरा शहर क्‍लीन नहीं हो जाता।

power poles
अब लखनऊ में बिजली विभाग करेगा शहर को तार मुक्‍त  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बिजली विभाग हटाएगा बिजली के खंभों पर लगे केबल
  • विभाग ने चलाया स्‍पेशल अभियान, पुराने शहर पर खास फोकस
  • शहर को क्‍लीन करने तक चलता रहेगा विभाग का यह अभियान

Lucknow Electricity: अगर आपके घर में टीवी केबल और इंटरनेट जैसी सुविधाएं ठप्‍प पड़ जाएं तो कंपनी को फोन करने से पहले अपने घर के बाहर एक बार नजर जरूर दौड़ा लें। हो सकता है कि, बिजली विभाग के कर्मचारियों ने आपकी केबल उतार दी हो। इस समय में बिजली विभाग को शहर को स्‍वच्‍छ बनाने में अपना योगदान दे रहा है। जिसके तहत विभाग की तरफ से एक बड़ा अभियान शुरू किया गया है।

दरअसल, बिजली विभाग के कर्मचारी इस समय बिजली के खंभों पर फैले टीवी केबल और इंटरनेट के तारों के मकड़जाल को हटाने के काम में जुटे हैं। बिजली निगम ने अपना यह अभियान निजी और सरकारी दूरसंचार कंपनियों, टीवी केबल संचालकों को अवगत कराने के बाद शुरू की है।

अमीनाबाद में चलाया अभियान

बिजली विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर बुधवार को अमीनाबाद में अभियान चलाया गया। यहां पर करीब एक किलोमीटर लंबी लेन, जो तारों के मकड़जाल से घिरी थी, उसे बिजली के खंभों से हटा दिया गया। इस अभियान की मॉनिटरिंग मुख्य अभियंता के अलावा स्वयं मध्यांचल एमडी अनिल ढींगरा कर रहे हैं। एलडीए ने अपने इस अभियान में तेजी ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा से मिले निर्देश के बाद लाई है। इन्‍होंने ढीले तारों को कसने और तारों के मकड़जाल को दुरुस्त करने के सख्‍त निर्देश दिए थे।

इन जगहों पर सबसे बुरा हाल

बता दें कि, इस समय पुराने लखनऊ का सबसे बुरा हाल है। यहां के सभी चौक, ठाकुरगंज, ऐशबाग, अमीनाबाद, रेजीडेंसी खंड में सबसे बुरा हाल है। यहां इंटरनेट केबल व टीवी केबल का मकड़जाल बहुत बुरी तरह से फैला हुआ है। दरअसल, उपभोक्ताओं के घरों तक इन सेवाओं को पहुंचाने का सबसे बड़ा सहारा ये बिजली के खंभे ही हैं। इन्हीं बिजली खंभों के सहारे लखनऊ के उपभोक्ताओं के यहां इंटरनेट व टीवी केबल चल रहा है। बिजली विभाग के इस अभियान का असर दूरसंचार व केबल संचालकों के साथ उपभोक्‍ताओं पर भी पड़ेगा। आने वाले दिनों में शहर के सभी इलाकों में इस तरह के अभियान चलाए जाएंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर