Lucknow Railway News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, बदले रूट से चलेंगी दून और फरक्का एक्सप्रेस, ये है वजह

Lucknow Railway News: रेलवे से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। दून और फरक्का एक्सप्रेस बदले रूट से चलेंगी। जौनपुर महगांवा हॉल्ट के बीच ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाने की वजह से रेलवे ने यह फैसला लिया है।

Doon and Farakka Express will run from the changed route
बदले रूट से चलेंगी दून और फरक्का एक्सप्रेस  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर
  • बदले रूट से चलेंगी दून और फरक्का एक्सप्रेस
  • कई ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा

Lucknow Railway News: उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की ओर से जौनपुर महगांवा हॉल्ट के बीच ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। इससे दून व फरक्का एक्सप्रेस बदले रूट से चलाई जाएंगी, जबकि गोदान, ताप्ती गंगा एक्सप्रेस रास्ते में रोककर चलाई जाएंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि 24 मई को हावड़ा योगनगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस (13009) और मालदाटाउन दिल्ली जंक्शन फरक्का (13483) को बदले रूट से चलाया जाएगा। ट्रेन वाराणसी, प्रतापगढ़, लखनऊ होकर चलाई जाएगी। 

इसी क्रम में 24 मई को गोरखपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनस गोदान एक्सप्रेस (11056), लोकमान्य तिलक टर्मिनस छपरा गोदान एक्सप्रेस (11059) और छपरा लोकमान्य तिलक टर्मिनस ताप्ती गंगा एक्सप्रेस (19046) को वाराणसी, प्रयागराज से क्रमशः 90 तथा 20 मिनट की देरी से चलाया जाएगा। 

देवघर-अगरतला एक्सप्रेस अब जून तक रद्द

ऐसे ही दिल्ली जंक्शन मालदा टाउन एक्सप्रेस (13484) को अयोध्या छावनी शाहगंज के बीच 70 मिनट और योगनगरी ऋषिकेश हावड़ा दून एक्सप्रेस (13010) को अयोध्या छावनी शाहगंज के बीच 40 मिनट रोक कर चलाने का निर्णय लिया गया है। वहीं, नार्थ इस्ट फ्रंटियर रेलवे जोन के कई इलाकों में ट्रैक पर जलजमाव और लैंड स्लाइड हो गया है, इसका सीधा असर भागलपुर की ट्रेन पर भी हुआ है। इसके चलते कई ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला लिया गया है। 

अगरतला-देवघर साप्ताहिक एक्सप्रेस 28 मई से 25 जून तक नहीं चलेगी

भागलपुर रेलखंड की 15626 अगरतला-देवघर साप्ताहिक एक्सप्रेस 28 मई से 25 जून तक नहीं चलेगी। 28 मई, 04 जून, 11 जून, 18 जून और 25 जून को अगरतला में निरस्त रहेगी। इसके अलावा, 15625 देवघर-अगरतला एक्सप्रेस 30 मई, 06 जून, 13 जून, 20 जून, 27 जून को देवघर से फर्राटा नहीं भरेगी। अभी वहां स्थिति सामान्य नहीं हुई है। इसी वजह से ट्रेन के परिचालन को जून तक निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

23 से चलेगी गोरखपुर मुंबई स्पेशल

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से गोरखपुर से मुंबई वाया लखनऊ स्पेशल ट्रेन 23 व 30 मई को चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन गोरखपुर से दोपहर एक बजे रवाना होकर रात 8.40 बजे चारबाग पहुंचेगी, जहां से अगली रात 10.45 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी। वापसी में मुंबई से ट्रेन 22 व 29 मई को दोपहर सवा बारह बजे चलकर सुबह 3.40 बजे चारबाग और सुबह 10.10 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर