TET पेपर लीक मामले में CM योगी सख्त, बोले-आरोपियों पर गैंगेस्टर-रासुका के तहत होगी कार्रवाई

Uttar Pradesh TET Paper leak Case : मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उन सभी बच्चों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाने, एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से फिर से परीक्षा आयोजित करने और किसी भी बच्चे से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेने का निर्देश दिया है।

CM Yogi's instruction to impose gangster act in UPTET paper leak case
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक करने के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आरोपियों पर गैंगेस्टर और रासुका के तहत कार्यवाही और संपत्ति होगी जब्त: सीएम योगी
  • दुबारा परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को नहीं देना होगा कोई भी अतिरिक्त शुल्क: योगी
  • नौकरी हो या कोई भी टेस्ट पूरी पारदर्शी और ईमानदारी से आगे बढ़ना चाहिए: सीएम

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीईटी की परीक्षा लीक मामले को काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा, उनकी संपत्ति जब्त कराने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए आई कार्ड दिखाकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में फ्री में आने जाने की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों से दुबारा परीक्षा के लिए कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

रविवार को देवरिया में थे सीएम योगी 
सीएम योगी ने यह बातें रविवार को देवरिया में दो सौ करोड़ से अधिक की लागत से बने परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में चार लाख से अधिक भर्ती निष्पक्ष तरीके से की गई है और आगे भी यह व्यवस्था जारी रखेंगे। नौकरी हो या कोई भी टेस्ट पूरी पारदर्शी और ईमानदारी से आगे बढ़ना चाहिए। आज सुबह जब मुझे समाचार मिला कि बीटीसी टीईटी का टेस्ट था। एक गिरोह ने कहीं से पेपर लीक किया है। 

अगले महीने फिर आयोजित होगी परीक्षा
सीएम ने कहा कि हमने पूरे पेपर को तुरंत निरस्त करने और पूरे गिरोह को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन सभी बच्चों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाने, एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से फिर से परीक्षा आयोजित करने और किसी भी बच्चे से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा, 'उनके आने जाने की फ्री में व्यवस्था देंगे या उन बच्चों का जो आई कार्ड होगा, उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में फ्री में आने जाने की सुविधा मिलेगी, लेकिन जिन लोगों ने यह शरारत की है, वह भी सुन लें कि उनके खिलाफ गैंगेस्टर के तहत मुकदमा दर्ज हो रहा है, उनकी संपत्ति को जब्त कराने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही होगी।'

युवाओं के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे: सीएम
सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं के जीवन के साथ कोई खिलवाड़ करेगा, तो उसे सोच लेना चाहिए कि उसके साथ क्या होगा? उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे। अच्छी कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश में हर नौजवान के लिए नौकरी की संभावना को आगे बढ़ाकर एक करोड़ 61 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरी और रोजगार की सुविधा दी गई। एक जनपद, एक उत्पाद और विश्वकर्मा श्रम सम्मान के माध्यम से स्वत: रोजगार के साथ 60 लाख से अधिक लोगों को जोड़ने का कार्य हुआ।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर