ऑस्ट्रेलिया में बजा CM योगी आदित्यनाथ का डंका, विदेशी सांसद ने UP के कोविड मैनेजमेंट की तारीफ की

कोरोना की दूसरी लहर में यूपी सरकार के प्रयासों की ऑस्ट्रेलिया में भी चर्चा हो रही है। सांसद क्रेग केली ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए यूपी सरकार ने जिस तरह से प्रयास किए वो सराहनीय है।

 Covid Management Model in UP, Corona Vaccination in UP, Australian MP, Craig Kelly, Yogi Adityanath
कोविड मैनेजमेंट पर ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली ने यूपी सरकार की तारीफ की 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया के संसद सदस्‍य क्रेग केली ने यूपी के कोरोना मैनेजमेंट को सराहा
  • उन्‍होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की है
  • ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली ने कहा कि यूपी मॉडल के जरिए रणनीति को और कारगर बना सकते हैं।

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो प्रयास किए हैं उसकी चर्चा दुनियाभर में हो रही है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के बाद ऑस्ट्रेलिया के सांसद ने भी यूपी सरकार के प्रयासों को सराहा है। ऑस्‍ट्रेलिया के संसद सदस्‍य क्रेग केली ने सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारिफ की। उन्‍होंने आइवरमेक्टिन के प्रयोग साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्‍टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा है।  सांसद क्रेग केली ने कहा कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर  दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है।

केली क्रेग का खास ट्वीट
केली ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय राज्‍य उत्‍तर प्रदेश की जनसंख्‍या 230 मिलियन है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट डेल्‍टा पर लगाम लगाई है। यूपी में आज कोरोना के दैनिक केस 182 है जबकि यूके की जनसंख्‍या 67 मिलियन है और दैनिक केस 20 हजार 479 हैं।  

कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए यूपी सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सलाह अनुसार प्रदेश में आइवरमेक्टिन को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयोग किया इसके साथ ही डॉक्‍सीसाइक्लिन को भी उपचार के लिए प्रयोग में लाया गया। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश देश का पहला राज्‍य था जिसने बड़े पैमाने पर रोगनिरोधी और चिकित्‍सीय उपयोग में  आइवरमेक्टिन का प्रयोग किया।

योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर
योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारो ओर है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को बांबे हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्‍ल्‍यूएचओ ने भी सराहा है। ट्रिपल टी, मेडिकल किट वितरण समेत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य युद्धस्‍तर पर किया गया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर