कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेशवासियों के नाम सीएम योगी आदित्यनाथ का संदेश, देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है। वे कोरोना की वैक्सीन जरूर ले लें।

CM Yogi Adityanath's message to the people of Uttar Pradesh amid increasing outbreak of Corona, watch video
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है। इसी बीच कोरोना का कहर भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश दिया है। प्रदेश के जनता जनार्दन ने प्रदेश में सुरक्षा और विकास में पिछले 5 सालों में निरंतर अपना सकारात्मक योगदान दिया है। पांच वर्ष का हमारा कार्यकाल सफलतापूर्वक आगे बढ़ कहा है। इस दौरान पिछले 20-22 महीनों से न केवल उत्तर प्रदेश, देश और दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से जूझ रही है। 

भारत के अंदर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनके मार्गदर्शन में पूरा देश कोरोना के खिलाफ एक लड़ाई प्रत्येक नागरिक जीवन और जीविका को बचाने के लिए लड़ रहा है। फ्री में मेडिकल टेस्ट, फ्री में उपचार, हर गरीब के लिए फ्री में अन्न योजना, प्रधानमंत्री ने सबको फ्री में वैक्सीन की व्यवस्था भी की है।

मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है अभी भी एक संख्या है जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है। मेरी आप सबसे अपील है कोरोना की लड़ाई देश की लड़ाई है। हरके व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य है। इस बहुमूल्य जीवन के लिए कोरोना का वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। इस महामारी का तीसरा वेरिएंट भी आ चुका है। घबराने की अवश्यकता नहीं है, सतर्कता और सावधानी हमें इस महामारी से बचाने में बहुत सहायक होगी। 

मेरी आप सबसे अपील है जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है। वे कोरोना की वैक्सीन जरूर ले लें। जिन्होंने एक डोज ले ली है, वे समय से दो डोज भी ले लें। बुजर्ग लोगों के लिए हेल्थ वर्कर्स के लिए, कोरोना वारियर्स के लिए, सरकार ने एक बुस्टर डोज की व्यवस्था भी की है। आप जरूर इसको लें क्योंकि कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ मानवता को बचाने की जो लड़ाई लड़ी जा रही है। इसमें वैक्सीन सुरक्षा कवच का काम करेगा। 

मुझे पूरा विश्वास है आप समय से अपना वैक्सीन लेकर के अपने नवयुवकों को भी इस महामारी से बचाने में योगदान देंगे। खासकर 15 से 18 वर्ष के युवाओं के लिए भी फ्री वैक्सीन प्रारंभ हो चुकी है। हमारा प्रयास होना चाहिए अगले एक सप्ताह के अंदर 15 से 18 साल के प्रत्येक युवा को वैक्सीन दे सकें। इसको युद्ध स्तर पर ले लेंगे तो कोरोना हारेगा। भारत जीतेगा। आप सबका मैं हृदय से अभिवादन करता हूं। आपके प्रति शुभकामनाएं देता हूं धन्यवाद!

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर