UP Transport Corporation News: लखनऊ के यात्रियों को झटका, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बस से सफर करना हुआ महंगा

UP Transport Corporation News: यूपी परिवहन निगम की बसों से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। परिवहन निगम की बसों में दो से पांच रुपये तक किराये में बढ़ोतरी की गई है।

UP Transport Corporation News
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों में बढ़ा किराया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बस से सफर करना हुआ महंगा
  • बस यात्रियों को महंगाई का एक और बड़ा झटका
  • एक मई से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स प्रभावी

UP Transport Corporation News: देशभर में महंगाई की मार आम लोगों पर पड़ती जा रही है। यूपी में लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सफर करने वाले यात्रियों पर भी महंगाई की मार पड़ी है। टोल पर वसूली शुरू होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गुजरने वाली रोडवेज बसों में सफर करना महंगा हो गया है। इस समय राजधानी लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे से आजमगढ़, गाजीपुर और बलिया जिले के लिए साधारण बसों का संचालन हो रहा है। टोल पर वसूली शुरू होते ही इन बसों के किराए में भी रविवार से बढ़ोतरी हो गई है। 

दरअसल, एक मई से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स प्रभावी हो गया है। इसके साथ ही इस रूट पर बसों का किराया भी बढ़ गया है। इससे कैसरबाग, आलमबाग और चारबाग डिपो से आजमगढ़, गाजीपुर और बलिया की ओर जाने वाली साधारण व एसी रोडवेज बसों में किराया प्रति यात्री दो से पांच रुपये तक बढ़ गया है। 

प्रति यात्री किराए में दो से पांच रुपए की बढ़ोतरी

चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि प्रति यात्री किराये में दो से पांच रुपये की बढ़ोतरी हुई है। टोल लेने की वजह से बस का सफर महंगा हुआ है। यात्रियों से अभी मैनुअल रूप से बढ़ा किराया लिया जा रहा है। जल्द नए किराये की फीडिंग ईटीएम मशीन में दर्ज हो जाएगी। इसके बाद यात्रियों को आलमबाग से तीन जगहों के लिए नए किराये का ब्यौरा टिकट पर दर्ज होगा। इससे यात्री और बस कंडक्टर के बीच बढ़े हुए किराये को लेकर कोई मतभेद नहीं रहेगा। 

लखनऊ से गाजीपुर के बीच 13 टोल प्लाजा

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के अनुसार लखनऊ से गाजीपुर तक दो मुख्य टोल प्लाजा हैं, जबकि कुल 13 टोल प्लाजा हैं। एक्सप्रेस-वे पर बीच के एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर 11 छोटे टोल प्लाजा हैं। चालू वित्त वर्ष में यह टोल दरें प्रभावी होंगी।

बाइक पर भी देना होगा टोल टैक्स

यूपीडा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, एक्सप्रेस-वे पर दो पहिया और तीन पहिया वाहनों के साथ पंजीकृत ट्रैक्टर्स की टोल दरें कार, जीप, वैन व हल्के मोटर वाहन की दर की आधी ली जाएंगी। बता दें कि एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ से गाजीपुर तक कार, जीप, वैन और हल्के मोटर वाहनों की 675 रुपये टोल दरें निर्धारित की गई हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर