Action on Illegal construction in Lucknow: अमीनाबाद में चला प्रशासन का बुलडोजर, अवैध कॉम्प्लेक्स हुआ ध्‍वस्‍त

Action on Illegal construction in Lucknow: लखनऊ नगर निगम ने गुरूवार को कार्रवाई करते हुए अमीनाबाद में पुराने हनुमान मंदिर पार्क में बन रहे एक अवैध कॉम्प्लेक्स को ध्‍वस्‍त कर दिया। इस कॉम्प्लेक्स के साथ पार्क के आसपास बनी अवैध दुकानों को भी तोड़ कर हटा दिया गया। कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

Bulldozer
लखनऊ में अवैध कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अमीनाबाद में अवैध कॉम्प्लेक्स पर चला नगर निगम का पीला पंजा
  • अमीनाबाद में पुराने हनुमान मंदिर पार्क के पास बन रहा था कॉम्प्लेक्स
  • इस कॉम्प्लेक्स की शिकायत करने वाले भाजपा नेता को मिली थी धमकी

Action on Illegal construction in Lucknow: लखनऊ में प्रशासन का बुलडोजर एक बार फिर से अवैध निर्माण पर चलने लगा है। गुरूवार को जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमीनाबाद थाना क्षेत्र में स्थित एक अवैध निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स को ध्‍वस्‍त कर दिया। इस मौके पर भारी पुलिस बल और प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। यह कॉम्प्लेक्स अमीनाबाद में पुराने हनुमान मंदिर पार्क में भू-माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से बनाया जा रहा था। इस कॉम्प्लेक्स के साथ प्रशासन ने आस-पास मौजूद अवैध दुकानों को भी तोड़ दिया। अधिकारियों के अनुसार यह कार्रवाई सुबह आठ बजे शुरू हुई और शाम तक जारी रही। इस दौरान प्रशासन के चार बुलडोजरों ने पार्क के चारो तरफ एवं अंदर हुए अवैध निर्माण को पूरी तरह से ध्‍वस्‍त कर दिया।

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस अवैध कॉम्प्लेक्स का निर्माण रोकने के लिए पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका था, लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई नहीं रोकी गई। यह कॉम्प्लेक्स जोन 1 में स्थित मंदिर की आड़ में अवैध रूप से बनाया जा रहा था। इसमें बेसमेंट के साथ दो मंजिला निर्माण किया गया था। प्रशासन की टीम इस अवैध निर्माण को गिराने पहुंची और इस कॉम्प्लेक्स व यहां आसपास मौजूद अवैध दुकानों को जमींदोज कर दिया।

भाजपा नेता ने की थी इस अवैध कॉम्प्लेक्स की शिकायत

बता दें कि भू-माफियाओं द्वारा बनाए जा रहे इस अवैध कॉम्प्लेक्स की शिकायत भाजपा नेता विनोद सिंघल ने करीब एक माह पहले की थी। शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं भाजपा नेता ने अमीनाबाद थाने में पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि, इस अवैध कॉम्प्लेक्स की शिकायत करने के बाद उसे भू-माफियाओं द्वारा जान से मारने की धमकी मिल रही है। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया। इस सिलसिले में एलडीए और नगर निगम ने संयुक्‍त रूप से कार्रवाई करते हुए इसे ध्‍वस्‍त किया। अधिकारियों के अनुसार शहर में आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर