UP: बाराबंकी में ब्रिटानिया करेगी 300 करोड़ का निवेश, 1000 लोगों को मिलेगा रोजगार 

उत्तर प्रदेश सरकार लगातार इस बात की कोशिशों में जुटी हुई है कि राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश आए तांकि लोगों को रोजगार मिल सके। अब ब्रिटानिया कंपनी बाराबंकी में अपना उद्यम लगाने जा रही है।

Britannia will invest 300 crores in Barabanki, UP and 1000 people will get employment
बाराबंकी: ब्रिटानिया के निवेश से हजार लोगों को मिलेगा रोजगार 

मुख्य बातें

  • ब्रिटानिया ने बाराबंकी में उद्यम लगाने के लिए खरीदी जमीन 
  • ब्रिटानिया कंपनी जल्‍द उद्यम लगाने की कार्रवाई करेगी शुरू 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का निवेश बढ़ाने पर पूरा जोर है। सरकार पश्विमी उत्‍तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अलावा पूर्वांचल में भी उद्योग धंधे स्थापित करने के प्रयास में जुटी हुई है। इसी दिशा में सरकार को बड़ी सफलता मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार,  यूपी के बाराबंकी जनपद में ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड (Britannia Industries Limited) ने जमीन खरीदी है। इस जमीन पर ब्रिटानिया 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और अपना उद्यम लगाएगी। 

मिलेगा कम से कम हजार लोगों को रोजगार

यूपी औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इस बात की पुष्टि की है और कहा कि ब्रिटानिया जल्‍द उद्यम लगाने का काम शुरू करेगी। इससे नाम केवल पूर्वांचल बल्कि प्रदेश के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। ब्रिटानिया का उद्यम लगने से ना सिर्फ प्रदेश का विकास होगा बल्कि लगभग 1000 लोगों को रोजगार भी मिल सकेगा। सीएम योगी के निर्देश पर यूपी औद्योगिक विकास विभाग लगातार प्रयास में जुटा है। 

सतीश महाना ने कही ये बात

बता दें कि बाराबंकी में ब्रिटानिया बेकरी प्रोडेक्ट का उत्‍पादन करेगी। सतीश महाना ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा कि योगी सरकार में स्वस्थ्य व्यवसायिक वातावरण तैयार हुआ है जिससे यहां उद्यमियों का रुझान अधिक है। वहीं अपराध के प्रति राज्य सरकार की जीरो टॉलरेन्स की नीति से सकारात्मक परिवर्तन हुआ है। अब यूपी में उद्योग लगाने से लोग डरते नहीं हैं। बिना डर-भय के निवेशक अब प्रदेश में निवेश कर रहे हैं। 

लगातार किया जा रहा है प्रोत्साहित

बता दें कि निवेश प्रोत्साहन नीति-2020 के तहत पूर्वांचल, मध्यांचल और बुंदेलखण्ड क्षेत्रों में औद्योगिक विकास के लिए फास्ट ट्रैक मोड में औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। बुंदेलखण्ड और पूर्वांचल में निजी औद्योगिक की पात्रता सीमा 100 एकड़ से घटाकर 20 एकड़ की है। पश्चिमांचल एवं मध्यांचल में निजी औद्योगिक की पात्रता सीमा 150 एकड़ से घटाकर 30 एकड़ की गई है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर