लोकभवन के सामने आत्‍मदाह मामले पर BJP का निशाना, कांग्रेस और सपा पर लगाया फरेब की राजनीति करने का आरोप

लखनऊ में लोकभवन के सामने हुए आत्‍मदाह मामले में बीजेपी ने कांग्रेस और सपा पर न‍िशाना साधा है। इस षडयंत्र में कांग्रेस और MIM के नेता का नाम आने पर बीजेपी ने विपक्ष पर योगी सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया।

लोकभवन के सामने आत्‍मदाह मामले पर BJP का निशाना
लोकभवन के सामने आत्‍मदाह मामले पर BJP का निशाना 

मुख्य बातें

  • शुक्रवार को लोकभवन के सामने दो महिलाओं ने क‍िया था आत्‍मदाह का प्रयास
  • इस घटना पर व‍िपक्ष ने उठाए थे प्रदेश की योगी सरकार पर सवाल
  • बीजेपी ने किया बचाव, घटना के पीछे सामने आए कांग्रेस नेताओं के नाम

लखनऊ में लोकभवन के सामने अमेठी निवासी मां बेटी द्वारा किए गए आत्‍मदाह के बाद बीजेपी ने कांग्रेस और सपा सहित विपक्ष पर न‍िशाना साधा है। इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने योगी सरकार पर सवाल उठाया था। हालांकि पुल‍िस जांच में कांग्रेस और MIM के नेता इस षडयंत्र में शामिल पाए गए। उन्‍हीं के उकसावे पर महिला और उसकी बेटी ने आत्‍मदाह जैसा कदम उठाया। इस घटना में कांग्रेस और MIM का नाम आने पर बीजेपी ने विपक्ष पर उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है। 

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि लखनऊ में लोकभवन के सामने दो महिलाओं द्वारा दबंगों के खिलाफ़ कोई कार्रवाई न होने से हताश होकर आत्मदाह करने की दुःखद ख़बर आयी है।सपा ने लोकभवन इसलिए बनवाया था कि वहाँ बिना भेदभाव आम जनता अपनी शिकायतों के निवारण के लिए जा सके, लेकिन इस भाजपा सरकार में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं। लोकभवन के सामने 2 महिलाओं द्वारा आत्मदाह की घटना, सोती हुई सरकार को जगाने के लिए क्या काफ़ी नहीं है या फिर असंवेदनशील सरकार व मुख्यमंत्री जी किसी और बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं। क्या उप्र में सरकार नाम की कोई चीज़ है !

इस पर जवाब देते हुए यूपी बीजेपी के प्रवक्‍ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि धरतीपुत्र के ट्विटर यूजर पुत्र ! आपके ही दोस्तों ने अपनी घटिया राजनीति को चमकाने के लिए ‘आत्मदाह’ वाली नीति अपनाई। ऐसी हरकतें आपको एक मौक़ा दे सकती हैं लेकिन जिस माँ-बेटी की जान पर बन आई उसकी जिम्मेदारी आप लेंगे। शर्म कीजिए। वहीं उन्‍होंने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि झूठ व फरेब की राजनीति में माहिर कांग्रेसी भैया-बहना आपदाकाल में भी अपने झूठ से लोगों को डराने में ही बिजी हैं। जबकि मोदी जी और #योगी जो सेवा में। आप डराते रहिए हम सेवा करते रहेंगे और कोरोना को जन सहयोग से हराएंगे भी।

ये है पूरा मामला 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को लोकभवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) के सामने एक महिला और उसकी बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया था। ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर (कानून एवं व्यवस्था) नवीन अरोड़ा ने कहा, 'एक महिला को पुलिस ने बचा लिया, दूसरी महिला गंभीर हालत में है।' बताया जाता है कि अमेठी निवासी महिलाएं भूमि विवाद के कारण परेशान थीं। इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है। घटना पर लखनऊ के पुलिस कमीश्नर सुजीत पांडे ने कहा, 'ये घटना आपराधिक षड्यंत्र के तहत की गई जिसमें कुछ लोगों ने भूमिका निभाई है। इसमें कांग्रेस नेता अनुप पटेल समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, MIM नेता कदीर खान को गिरफ्तार ​कर लिया गया है।' 

अगली खबर