Ashish Mishra : आशीष मिश्र को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, लखीमपुर हिंसा केस में है मुख्य आरोपी

Lakhimpur Kheri Violence : गत तीन अक्टूबर की हिंसा में लखीमपुर खीरी में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हुई। आशीष केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे हैं। उन पर हत्या का केस दर्ज है।

Lakhimpur Kheri Violence Updates, Ashish Mishra
लखीमपुर हिंसा मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला।  |  तस्वीर साभार: PTI

लखनऊ : स्थानीय अदालत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बचाव पक्ष के वकील का कहना है कि गत 12 घंटे में आशीष की तरफ से 40 से ज्यादा सवालों के जवाब दिए जा चुके हैं। उन्होंने अपनी निर्दोषता साबित करने के लिए कई अन्य साक्ष्य भी दिए हैं। ऐसे में उनके पास कुछ और बताने के लिए नहीं हैं।  

गत शनिवार को गिरफ्तार हुए आशीष

गत शनिवार को पुलिस ने आशीष से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आशीष ने जब पुलिस का सहयोग नहीं किया और सवालों का जवाब देने से बचते नजर आए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें गत 3 अक्टूबर को तिकोनिया में हुई हिंसा के दौरान चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। इस हिंसा में आशीष के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज है।   

अभी न्यायिक हिरासत में हैं आशीष मिश्र

पुलिस ने शनिवार को आशीष को गिरफ्तार करने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस हिंसा मामले में पुलिस आशीष को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। आशीष के वकील अवधेश कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फिलहाल आशीष न्यायिक हिरासत में रहेंगे। पुलिस ने उनकी तीन दिनों की हिरासत मांगी थी जिसका हमने विरोध किया। 11 अक्टूबर की सुनवाई के दौरान कोर्ट उन्हें पुलिस हिरासत में देने के बारे में फैसला करेगा। इसके बाद आशीष को जिला जेल भेज दिया गया।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर