अखिलेश ने बनाया था अपराध का रनवे, योगी बना रहे विकास का 'एक्‍सप्रेस वे': स्वतंत्र देव

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान का मखौल उड़ाया और कहा कि  योगी सरकार के विकास को देख कर आंखे फटी रह गई हैं।

Akhilesh Yadav's eyes are torn after seeing the development of Yogi government, says UP BJP President Swatantra Dev Singh
उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने साधा अखिलेश पर निशाना
  • स्‍वतंत्र देव बोले- अपनी सरकार में माफिया और आतंकवादियों के पायलट बने रहे अखिलेश
  • योगी सरकार के विकास को देख कर आंखे फटी रह गई हैं उनकी आंखें। 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान का मखौल उड़ाते हुए कहा है कि अपनी सरकार में माफिया और आतंकवादियों के पायलट बने रहे और अब योगी सरकार के विकास को देख कर आंखे फटी रह गई हैं। 

भाजपा अध्यक्ष ने आज यहां एक बयान में कहा कि सिर्फ अपने कार्यकाल में सिर्फ अपराध का रनवे तैयार करने के लिए कुख्यात सपा अध्यक्ष को समझ नही आ रहा है कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन पर अपनी खिसियाहट कैसे मिटाएं। जाहिर है, उनको उलजलूल और मिथ्या प्रचार का सहारा लेना पड़ रहा है।

अपना विवेक और याददाश्त दोनों को चुके अखिलेश यादव को यह भी याद दिलाना जरूरी है कि पड़ेगा कि प्रदेश में 2010 में उनकी सरकार थी ही नहीं जब कुशीनगर एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट की प्रक्रिया शुरू हुई थी। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा के मुंगेरी लाल कह रहे हैं कि बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली के रूप में प्रतिष्ठित कुशीनगर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट परियोजना की शुरुआत उनके कार्यकाल में हुई थी। उन्होंने कहा कि कुशीनगर में 101 एकड़ भूमि पर 1644X23 मीटर रनवे के साथ कसया राजकीय हवाई पट्टी वर्ष 2010 में नागरिक उड्डयन विभाग से पर्यटन विभाग को हस्तांतरित की गई। 

उन्होंने कहा कि बौद्ध पर्यटन के अंतररष्ट्रीय महत्व एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों की बढ़ती अभिरूचि का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने अप्रैल 2011 तक लगभग 488 एकड़ भूमि का क्रय / अधिग्रहण करके कसया राजकीय हवाई पट्टी की 101 एकड़ भूमि को सम्मिलित करते हुए कुल 589 एकड़ भूमि पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण की परिकल्पना की थी। अब बताने की आवश्यकता नहीं है कि 2011 में प्रदेश में सपा की सरकार नहीं थी।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 2019 में योगी सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ अनुबंध किया था जिसके बाद ही इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिलने की प्रक्रिया शुरू हो सकी थी। अब अखिलेश को यह भी बताना पड़ेगा कि यह उस समय भी यहां उनकी सरकार नही थी। उस समय यहां हवाई पट्टी ही थी लेकिन इतने अल्प समय में प्रदेश की भाजपा सरकार ने विश्व स्तर का एयरपोर्ट बना कर दिखा दिया। 

भाजपा अध्यक्ष ने यह भी स्मरण दिलाया कि यह केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार के प्रयासों का फल था कि वर्ष 2020 में भारत सरकार ने कुशीनगर एयरपोर्ट को अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा प्रदान किया और कुशीनगर एयरपोर्ट से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों के संचालन हेतु नागर विमानन महानिदेशालय, द्वारा दिनांक 22 फरवरी, 2021 को एयरोड्रोम लाइसेन्स जारी किया गया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा से किसी अच्छे कार्य की तारीफ की उम्मीद तो नही की जा सकती है लेकिन दूसरी सरकार का श्रेय लेना तो ऐसे व्यक्ति पर शोभा नही देता है जो स्वयं मुख्यमंत्री रह चुका हो।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा अखिलेश के मुख्यमंत्रित्व काल में आतंकवादी हवाई जहाज से ले जाए जाते थे। शायद तभी उनको पायलट और रनवे की याद आ गई। उन्होंने कहा खैर एक बार जनता सपा का इतना बुरा हश्र कर चुकी है कि वह भी समझ रहे हैं कि 2022 विधान सभा चुनाव में तो 22 सीटों के भी लाले पड़े हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर