नफरत की आग में आशियाना स्वाहा, रायबरेली में आरोपियों ने घर फूंका

रायबरेली जिले के सलोन में एक शख्स के घर को इसलिए फूंक दिया गया कि उसने इस्लाम की जगह हिंदू धर्म अपना लिया था।

नफरत की आग में आशियाना स्वाहा, रायबरेली में आरोपियों ने घर फूंका
मोहम्मद अनवर नाम के शख्स ने हिंदू धर्म अपनाया था 

रायबरेली। रायबरेली के सलोन इलाके से जो जानकारी सामने आई है वो हैरान करती है। दरअसल एक ऐसा शख्स पहले मोहम्द अनवर हुआ करता था। लेकिन अब वो देव प्रकाश है। मोहम्मद अनवर ने हिंदू धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर देव प्रकाश पटेल रख लिया और कहा कि ग्राम प्रधान ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर हिंदू धर्म अपनाने के लिए अपने तीन बच्चों के साथ उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया।देव प्रकाश ने कहा कि प्रधान और गाँव के अन्य प्रभावशाली मुसलमानों ने उनके विश्वास को बदलने के लिए उन पर गुस्सा निकाला और उन्हें दंडित करना चाहा।

मोहम्मद अनवर बन गए देव प्रकाश
देव प्रकाश ने अपने बच्चों के साथ पिछले दरवाजे से आग बुझाने में भी कामयाबी हासिल की, क्योंकि धमाके से उनकी झोपड़ी जल गई।पुलिस टीम और फायर टेंडर ने बाद में मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित 5 के खिलाफ मामला भी दर्ज किया और अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
मामले की जांच जारी
रायबरेली जिला प्रशासन का कहना है कि अभी इस मुद्दे पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। आखिर किस वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है। इस केस में जो भी बातें सामने आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं इसके लिए जो लोग जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी जाएगी।
जमीनी विवाद का मामला भी सामने आया
बताया जा रहा है कि आरोपियों और पीड़ित के बीच कुछ जमीनी विवाद भी था। हाल ही में मोहम्मद अनवर ने अपने बेटों समेत हिंदू धर्म को अपना नाम लिया था और नाम भी बदल लिया। पुलिस का कहना है कि सांप्रदायिक सौहार्द को किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा। इस मामले में हर पहलू पर जांच की जा रही है। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर